हेमंत सोरेन के घर मिली BMW से बढ़ी धीरज साहू की टेंशन, ED ने 8 घंटे तक की पूछताछ
Advertisement
trendingNow12104444

हेमंत सोरेन के घर मिली BMW से बढ़ी धीरज साहू की टेंशन, ED ने 8 घंटे तक की पूछताछ

Hemant Soren: हेमंत सोरेन मामले में ED ने धीरज साहू से पूछताछ की. ये पूछताछ करीब 8 घंटों तक चली. एजेंसी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू को 11 फरवरी को फिर से पूछताछ के लिये बुलाया है.

हेमंत सोरेन के घर मिली BMW से बढ़ी धीरज साहू की टेंशन, ED ने 8 घंटे तक की पूछताछ

Hemant Soren: हेमंत सोरेन मामले में ED ने धीरज साहू से पूछताछ की. ये पूछताछ करीब 8 घंटों तक चली. एजेंसी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू को 11 फरवरी को फिर से पूछताछ के लिये बुलाया है. एजेंसी ने बिनोद कुमार, IAS राम निवास यादव और धीरज साहू से हेमंत सोरेन मामले मे पूछताछ की. इसके अलावा भानू प्रसाद प्रताप भी एजेंसी की हिरासत में पूछताछ के लिये है.

हेमंत सोरेन के पास से मिली कार के मामले में धीरज साहू से पूछताछ में एजेंसी ने नया खुलासा किया है. हेमंत सोरेन और धीरज साहू के बीच कार के इस कनेक्शन से कैसे बचा जाये इसके लिये धीरज के बेटे हर्षित साहु ने एक Whatsapp Group बना रखा था. इस ग्रुप में करीब 13 लोग शामिल थे. इसमें वकील, नेता और दूसरे लोग शामिल थे. ग्रुप में चर्चा की जा रही थी कि आखिर कैसे धीरज साहू और हेमंत सोरेन के इस BMW कार के कनेक्शन से बचा जाये. 

एजेंसी के सूत्रों का दावा है कि इस कार से “पल्ला झाड़ने” की कोशिश में ED दफ्तर में चिट्ठी भी लिखी गयी थी. एजेंसी ने हेमंत सोरेन के दिल्ली के घर से 29 जनवरी 2024 को इस BMW कार को जब्त किया था. HR 26 EM 2836 नंबर के BMW कार Bhagwandas Holdings Pvt Ltd के नाम रजिस्टर्ड है. इसका पता Anant Raj Estate Management Services Ltd, Sec 63, Kadarpur, Gurugram दिखाया गया है. 

ये कार फरवरी 2021 में रजिस्टर्ड की गयी थी. हालांकि जब एजेंसी ने कार के बारे में छानबीन की तो पता चला कि ये कार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के पते पर रजिस्टर्ड है. जिसके बाद गुरूग्राम में धीरज साहू के घर पर छापेमारी की गयी. वहां से दस्तावेज और इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स जब्त किये गए.

हेमंत सोरेन मामले में एजेंसी ने साहिबगंज के DM रामनिवास यादव IAS से भी पूछताछ की. मोबाइल और लैपटॉप से डाटा लिया है ताकी जांच से जुड़ी जानकारी मिल सके. एजेंसी के सूत्रों का दावा है कि मोबाइल और लैपटॉप से काफी अहम जानकारी मिली है.

Trending news