महादेव एप फ्रॉड केस में ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों में रेड, ₹580 करोड़ किए सीज
Advertisement
trendingNow12135761

महादेव एप फ्रॉड केस में ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों में रेड, ₹580 करोड़ किए सीज

Mahadev Batting App: सट्टेबाजी एप महादेव के जरिए धोखाधड़ी के मामले में हाल ही में ED ने दिल्ली मुंबई और पश्चिम बंगाल समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी की. ED के अनुसार, इस मामले में अपराध से अर्जित अनुमानित आय लगभग 6000 करोड़ रुपये है.

Mahadev Batting App

Mahadev Satta App: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में अपराध की आय से कमाए गए 580 करोड़ रुपये फ्रीज किये हैं. इसके अलावा छापेमारी के दौरान 1.86 करोड़ रुपये कैश और 1.78 करोड़ की कीमती चीजें भी जब्त की गई हैं. ये छापेमारी हाल ही में ED ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, रायपुर, इंदौर और गुरुग्राम में की. ईडी के अनुसार, इस मामले में अपराध से अर्जित अनुमानित आय लगभग 6000 करोड़ रुपये है.

बताया जा रहा है, कि इस मामले में ईडी 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इतना ही नहीं अबतक 1296.05 करोड रुपए/प्रॉपर्टी फ्रीज और जब्त किए जा चुके है. वहीं मामले की जांच जारी है. इससे पहले ED ने बुधवार (28 फरवरी) को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई पश्चिम बंगाल समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी. बताया जा रहा है, कि इस मामले में छत्तीसगढ़ के कई नेता और अधिकारी जांच के घेरे में हैं. 

 

 

छतीसगढ़ पुलिस की एफआईआर पर ED ने अपनी जांच शुरू की थी. इसके अलावा विशाखापटनम पुलिस और कुछ अन्य राज्यों की पुलिस ने भी महादेव ऐप के खिलाफ केस दर्ज किया था. जिसे भी ED ने रेकॉर्ड पर लिया था. 

 

 

दुबई से चल रहा महादेव बेटिंग एप

 

जांच में ED को पता चला कि हरिशंकर टिब्बरवाल एक बड़ा हवाला व्यापारी है. महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी के मुख्य आरोपियों के साथ मिल कर सट्टेबाजी का कारोबार चला रहा है. हरिश्कंर कोलकाता का रहने वाला है, लेकिन वह फिलहाल दुबई में है.

हरिशंकर Skyexchange नाम से सट्टेबाजी की वेबसाइट चलाता है और इस अवैध सट्टेबाजी से होने वाली कमाई को वो FPI यानी Foreign Portfolio Investment के जरिये भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में लगाता है. इस काम के लिए उसने अलग-अलग कंपनियों में अपने डायरेक्टर लगा रखे है. जो इन सट्टेबाजी के पैसों को स्टॉक एक्सचेंज में लगाते है. इसके अलावा हरिशंकर दुबई में ही बैठ कर हवाला का भी बड़ा कारोबार चलाता है. 

बताया जा रहा है, कि इस मामले में ED अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और दो चार्जशीट दाखिल कर 1296.05 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है.

 

 

Trending news