Vijayakanth Passes Away: DMDK चीफ विजयकांत का निधन, कोरोना होने की वजह से सांस लेने में थी दिक्कत
Advertisement
trendingNow12032129

Vijayakanth Passes Away: DMDK चीफ विजयकांत का निधन, कोरोना होने की वजह से सांस लेने में थी दिक्कत

Vijayakanth News In Hindi: डीएमडीके चीफ और तमिल फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर कैप्टन विजयकांत के निधन (Vijayakanth Demise) की खबर आई है. कोरोना होने के बाद वह वेंटिलेटर पर थे. इन्फेक्शन के बाद उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

Vijayakanth Passes Away: DMDK चीफ विजयकांत का निधन, कोरोना होने की वजह से सांस लेने में थी दिक्कत

Vijayakanth Demise News: तमिलनाडु से बुरी खबर आई है. चेन्नई में डीएमडीके चीफ कैप्टन विजयकांत का निधन (Vijayakanth Passes Away) हो गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद चेन्नई के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. कोरोना होने के बाद विजयकांत को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी. इसके चलते विजयकांत को वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. कैप्टन विजयकांत एक्टर भी थे. निधन की खबर मिलने के बाद कैप्टन विजयकांत के समर्थकों और उनके चाहने वालों में शोक की लहर है.

एक्टिंग के बाद राजनीति में रखा था कदम

बता दें कि विजयकांत का असली नाम विजयराज था. विजयकांत एक्टिंग में काफी नाम कमाने के बाद राजनीति में उतरे थे. विजयकांत साल 2011 से 2016 तक तमिलनाडु में विपक्ष के नेता रहे थे. पॉलिटिक्स में आने से पहले विजयकांत ने कई तमिल फिल्मों में एक्टिंग की थी. विजयकांत ने कई फिल्मों को डायरेक्ट भी किया था. 14 सितंबर 2005 को खुद की पार्टी बनाई थी. उनकी पार्टी का नाम देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (DMDK) है.

आंध्र प्रदेश से था विजयकांत का नाता

विजयकांत की निजी जिंदगी की बात करें तो उनका जन्म 25 अगस्त, 1952 को हुआ था. वह मदुरई के रहने वाले थे. उनके पिता का नाम केएन अलगरस्वामी था. उनके पूर्वजों का आंध्र प्रदेश से नाता था. 31 जनवरी, 1990 को विजयकांत की शादी प्रेमलता से हुई थी. उनके दो बेटों के नाम विजय प्रभाकर और शानमुगा पांडियन हैं.

कैप्टन विजयकांत नाम कैसे पड़ा?

गौरतलब है कि विजयकांत को शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक था. फिल्म लाइन में आने के बाद विजयकांत ने अपना नाम बदला था. उन्होंने अपने पुराने नाम विजयराज से विजय तो रखा जबकि राज की जगह नाम में कांत को जोड़ लिया था. प्यार से लोग उन्हें कैप्टन भी कहने लगे थे. एक फिल्म में कैप्टन प्रभाकरण का रोल करने के बाद वो कैप्टन के नाम से मशहूर हो गए थे.

Trending news