Diwali Bus Gift: दिवाली और छठ पर बड़ी सौगात, अयोध्या और गोरखपुर के लिए पहली बार यहां से चलेंगी बसें
Advertisement
trendingNow11940860

Diwali Bus Gift: दिवाली और छठ पर बड़ी सौगात, अयोध्या और गोरखपुर के लिए पहली बार यहां से चलेंगी बसें

Buses For Gorakhpur: अगर आप दिवाली और छठ पर घर जाना चाहते हैं तो इस बार आनंद विहार जाकर बस पकड़ने की जरूरत नहीं है. त्योहार के मद्देनजर इस बार एक नए रूट पर बसें चलने जा रही हैं.

Diwali Bus Gift: दिवाली और छठ पर बड़ी सौगात, अयोध्या और गोरखपुर के लिए पहली बार यहां से चलेंगी बसें

Buses For Ayodhya: क्या आप दीपावली (Diwali) और छठ पूजा (Chhath Puja) के मौके पर घर जाने की सोच रहे हैं? अगर हां तो आप के लिए खुशखबरी है. अयोध्या और गोरखपुर की तरफ जाने वाले लोगों का टिकट अगर अब तक ट्रेन या बस में नहीं बुक हो पाया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बता दें कि ग्रेटर नोएडा डिपो ने नए रूट पर बस चलाने का फैसला किया है. ग्रेटर नोएडा डिपो पहली बार परी चौक से अयोध्या और गोरखपुर तक सीधी बस चलाएगी. यात्रियों को डिपो के इस फैसले से काफी सुविधा होगी. आइए जानते हैं कि किस रूट से ये बस अयोध्या और गोरखपुर जाएगी.

दिवाली-छठ पर बड़ी सौगात

बता दें कि लंबे रूट को ध्यान में रखते हुए इन बसों में दो ड्राइवर रहेंगे. यूपीएसआरटीसी की नई बसों को इन रूट्स पर लगाया जाएगा. जान लें कि पहली बार ये बस सर्विस शुरू की गई है. इससे अयोध्या और गोरखपुर जाने वालों लोगों को खूब फायदा मिलेगा. साथ ही यूपीएसआरटीसी को इससे अच्छा राजस्व भी मिल सकता है.

अब आनंद विहार से बस पकड़ने की जरूरत नहीं

जान लें कि ग्रेटर नोएडा में कई जिलों के हजारों लोग नौकरी और पढ़ाई करने के लिए यहां रहते हैं. दीवाली और छठ पूजा के मौके पर उन्हें घर जाने के लिए नोएडा और आनंद विहार से बस पकड़नी पड़ती है. अब नए रूट पर बस चलने से यात्रियों को दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहारों पर राहत मिलेगी.

पहली बार अयोध्या-गोरखपुर के लिए बस

ग्रेटर नोएडा डिपो के एआरएम ललित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व के मौके पर बसों को चलाने के तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. यात्रियों की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए लंबे रूट पर दो ड्राइवर्स की ड्यूटी लगाई गई है. पहली बार अयोध्या और गोरखपुर के चलाने का फैसला किया है.

इसके अलावा अलीगढ़, आगरा, बुलंदशहर और इटावा के साथ ही अन्य रूट्स पर भी चलने वाली बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे. लोगों की सुविधा के लिए परी चौक से लंबी दूरी की बसों को चलाया जाएगा.

Trending news