Dhirendra Krishna Shastri: आरजेडी नेताओं की धमकियों की परवाह नहीं, पटना में यूं दिखा बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का जलवा
Advertisement
trendingNow11678552

Dhirendra Krishna Shastri: आरजेडी नेताओं की धमकियों की परवाह नहीं, पटना में यूं दिखा बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का जलवा

Bageshwar Dham News: पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच होने वाले हनुमत कथा आयोजन को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. इस आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है. 

Dhirendra Krishna Shastri: आरजेडी नेताओं की धमकियों की परवाह नहीं, पटना में यूं दिखा बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का जलवा

Dhirendra Krishna Shastri Bageshwar Baba darbar in Bihar: बिहार में सत्ताधारी पार्टी के अहम साझेदार राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेताओं के तमाम बयानों और चुनौतियों के बीच राज्य की राजधानी पटना (Patna) में बागेश्वर बाबा के भक्तों, कार्यकर्ताओं और बागेश्वर सरकार के आगामी कार्यक्रमों के आयोजकों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. यानी बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन को लेकर सियासी हलकों में भले राजनीति हो रही हो, लेकिन इनके इसके लिए भव्य तैयारी की जा रही है.

पटना में बागेश्वर सरकार की हनुमत कथा

शास्त्री के पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच होने वाले हनुमत कथा आयोजन को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. इस आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है. मठ प्रांगण पूरे 600 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें हनुमत कथा प्रवचन के लिए तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल बन रहा है. भूमि पूजन हो गया है. श्रद्धालुओं की गाड़ियों की पार्किं ग के लिए 15 लाख वर्ग फीट में पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है.

श्रद्धालुओं के रहने और खाने की अद्भुत व्यवस्था 

श्रद्धालुओं के रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था की जा रही है. प्रसाद वितरण के लिए 40 से ज्यादा काउंटर बनाए जाने की उम्मीद है. इस कथा आयोजन में उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. बिहार बागेश्वर फाउंडेशन के अधिकारियों द्वारा की जा रही तैयारी में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. कथा शुरू होने के पहले कलश यात्रा निकाली जाएगी. कथा में बड़ी संख्या में महिलाओं के भी पहुंचने की संभावना है.

स्वागत में लगे पोस्टर पर सियासी घमासान जारी

इस बीच आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की कथा के इस आगामी कार्यक्रम को लेकर बिहार में सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है. उनके विरोध और समर्थन को लेकर राजनीति लगातार तेज होती जा रही है. बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा है कि धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को अब करारा जवाब मिलेगा, तैयारी पूरी है, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं, भाई-भाई. इसके अलावा आरजेडी के कई नेता धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में बयान दे चुके है. इधर, धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में पटना में पोस्टर भी लगे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news