Delhi में 10 मई तक बढ़ाया गया Lockdown, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1893117

Delhi में 10 मई तक बढ़ाया गया Lockdown, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली में 1 और हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है. यानी दिल्ली में पाबंदियां अब 10 मई तक जारी रहेंगी. 

दिल्ली में 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को बेअसर करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को 7 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की है.

10 मई तक जारी रहेगा Lockdown

अभी तक दिल्ली में 3 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहने का आदेश था, लेकिन सीएम केजरीवाल ने ट्वीट पर जानकारी शेयर कर हुए इसे 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 'दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है.' स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. यहां मौत के आंकड़े में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसे कंट्रोल करने के लिए अभी कुछ और समय के लिए लॉकडाउन जारी रखने की जरूरत है. वरना हालात और  भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, इन राज्यों में रहेगी लॉकडाउन जैसी सख्ती

पहले भी बढ़ाया जा चुका है लॉकडाउन 

इससे पहले भी सीएम केजरीवाल ने 1 हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाते हुए कहा था कि ये एक तरह से आखिरी हथियार है कोरोना से लड़ने के लिए. हमें मजबूरन लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है. यही तरीका है जिससे कोरोना संक्रमितों के आंकड़े और उससे होने वाली मौत की संख्या को कंट्रोल कर सकते हैं. इस एक्सटेंशन के दौरान गाइडलाइंस में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है.

VIDEO

दिल्ली में लॉकडाउन, e-pass है जरूरी

लॉकडाउन के लिए सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है जिसमें कुछ सेवाओं को बंदिशों से छूट रहेगी. जबकि कुछ कैटेगरी के लोगों को अपना आईडी कार्ड (ID Card) लेकर बाहर निकलने की छूट दी गई है, जबकि दूसरी जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास बनवाना होगा. 

ये भी पढ़ें:- 25 पैसे का यह खास सिक्का आपको बना सकता है लखपति, घर बैठे बस करना होगा ये काम

E-Pass की किसे जरूरत होगी?

1. राशन, फल, सब्जियां, डेयरी का सामान, मीट-मछली, फार्मा, दवाए और उनके इक्विपमेंट, न्यूजपेपर्स 
2. बैंक, इंश्योरेंस ऑफिस और ATMs, SEBI/स्टॉक ब्रोकर्स से जुड़े ऑफिस
3. टेलीकॉम, इंटरनेट सर्विसेज, ब्रॉडकास्टिंग और केबल सर्विसेज, IT और IT इनेबल सर्विसेज
4. ई-कॉमर्स के जरिए खाना, दवाएं वगैरह की होम डिलीवरी करने वाले 
5. पेट्रोल पंप, LPG, CNG, पेट्रोलियम गैस और रीटेल स्टोरेज आउटलेट, पानी की सप्लाई, बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन, कोल्ड स्टोरेज और वेयरहाउस से जुड़े लोग
6. प्राइवेट सिक्योरिटी सर्विसेज, अनिवार्य वस्तुओं का उत्पादन करने वाली मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स के लोग
7. धार्मिक स्थल खुले रहने की इजाजत है, लेकिन कोई भी विजिटर नहीं आ सकता

LIVE TV

Trending news