Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तापमान 30 डिग्री के पार, बिहार-झारखंड में लौट आई बारिश; आपके राज्य में कैसा है मौसम
Advertisement

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तापमान 30 डिग्री के पार, बिहार-झारखंड में लौट आई बारिश; आपके राज्य में कैसा है मौसम

Aaj ka Mausam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी अपना असर दिखाने लगी है और दिन का तापमान 30 डिग्री के पार पहुंच गया है, हालांकि अभी भी लोगों को रात को राहत है और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास बना हुआ है. इसके साथ ही कई राज्यों में बारिश भी हो रही है.

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तापमान 30 डिग्री के पार, बिहार-झारखंड में लौट आई बारिश; आपके राज्य में कैसा है मौसम

Weather Update 17 March 2024: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी ने ट्रेलर दिखाना शुरू कर दिया है. सूरज के तेज की वजह से दिन का तापमान (Delhi-NCR Temperature) 30 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है. हालांकि, इस दौरान कुछ राज्यों में हो रही बारिश (Bihar Jharkhand Rain) और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से रात को लोगों को राहत है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले समय में दिल्ली में चुभने वाली गर्मी को लेकर चेतावनी दी है और बताया है कि कुछ दिनों में तापमान बढ़ सकता है.

दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री के पार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 4 डिग्री कम है.  आईएमडी के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 67 प्रतिशत दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को भी दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है.

मार्च के अंतिम सप्ताह में बढ़ सकता है तापमान

स्काईमेट की वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रचंड गर्मी देखने को मिल सकती है और मार्च के अंतिम सप्ताह में तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. हालांकि, अप्रैल महीने में गर्मी अपना प्रकोप दिखाएगी और तापमान बढ़ने की संभावना है.

बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश

सोमवार को बिहार-झारखंड के अलावा मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवाओं के बारिश और ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग ने 19 मार्च को झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के अलग अलग स्थानों पर बारिश की चेतावनी दी है. वहीं, 20 मार्च को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कई राज्यों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news