Yamunanagar में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित करने पर भड़का Dalit समाज
Advertisement

Yamunanagar में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित करने पर भड़का Dalit समाज

यमुनानगर के गांव नाहरपुर में देर रात कुछ शरारती तत्वों ने डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया, जिसके बाद दलित समाज के लोगों के मुर्ति को देखे जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ. मामला के बारे में पता चलने पर पुलिस प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

Yamunanagar में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित करने पर भड़का Dalit समाज

यमुनानगर: यमुनानगर के गांव नाहरपुर में देर रात कुछ शरारती तत्वों ने डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया, जिसके बाद दलित समाज के लोगों के मुर्ति को देखे जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ. मामला के बारे में पता चलने पर पुलिस प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. साथ ही इसको लेकर ग्रामीणों ने अपनी कुछ मांगे भी रखी, जिनको प्रशासन ने पूरी कर दी.

क्या है पूरा मामला? 
यमुनानगर के नाहरपुर में फिर से डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को लेकर विवाद हो गया. दरअसल दलित समाज के लोगों द्वारा गांव की पंचयाती जमीन पर डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को स्थापित कर दिया था. तब गांव में विवाद हुआ और पुलिस ने इस मामले में कुछ युवकों पर मामला भी दर्ज कर दिया था. जो अभी विचाराधीन है, लेकिन देर रात फिर से किसी शरारती तत्व ने मूर्ति को खंडित कर दी. जब दलित समाज के लोगों ने इसे देखा तो फिर से समाज के लेागों का गुस्सा सातवे आसमान पर पहुंच गया.  मौके पर पुलिस भी पहुंची और समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया. 

ये भी पढ़ें: Haryana: दिव्यांगों को हरियाणा सरकार दे रही नौकरी, साथ ही वाहन खरीद पर मिलेंगे कई फायदें

ऐसे में प्रशासन ने ग्रामिणों को आश्वासन भी दिलाया कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ उचित कार्रावाई की जाएगी. साथ ही दलित समाज के लोगों ने यह भी कहा कि यहां पर सीसीटीवी कैमरे और लाइट का प्रबंध किया जाए जिससे कि दोबारा से कोई शरारती तत्व ऐसी हरकत करें तो उसका पता चल सके. इसको लेकर प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से सीसीटीवी कैमरे और लाइटें लगवा दी जिस पर सभी ग्रामीण वाले संतुष्ट हैं.

जिला परिषद के वाइस चेयरमैन ने इस बात का आश्वासन भी दिया है कि जल्द ही मूर्ति के चारों तरफ दीवार बनाई जाएगी. फिलहाल दलित समाज के लोगों को पुलिस प्रशासन ने समझाने के मामले को शांत कर मौके पर पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है.

Input: कुलवंत सिंह 

Trending news