World Cup: इंग्लैंड टीम के खिलाफ संगाकारा के इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने उतरेंगे विराट
Advertisement

World Cup: इंग्लैंड टीम के खिलाफ संगाकारा के इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने उतरेंगे विराट

World Cup: टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय काफी कमाल की फार्म में चल रहा है. वह आए दिन एक न एक रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे है. ऐसे में विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच में श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

World Cup: इंग्लैंड टीम के खिलाफ संगाकारा के इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने उतरेंगे विराट

World Cup: भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैच में भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली एक नया कीर्तिमान अपने नाम करने के लिए मैदान में उतरेंगे. विराट कोहली इस मैच में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा का रिकॉर्ड का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. ऐसा करते ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते है.  

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ मैच 149 रन बनाते हैं तो वह एक महारिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट तीसरे नंबर पर काबिज हो जाएंगे. विराट कोहली 149 वनडे वर्ल्ड कप में अपने 1533 रन पूरे कर लेंगे. विराट कोहली ऐसा करते ही श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ देंगे. वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर शामिल हो जाएंगे. इस लिस्ट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर टॉप पर मौजूद हैं.

सचिन तेंदुलकर ने नाम हैं ये रिकॉर्ड 
सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 2278 रन बनाए हैं. तो वहीं इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर पर शामिल हैं. पोंटिंग ने वर्ल्ड कप के इतिहास में 1743 रन बनाए है. तो वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कुमार संगाकारा शामिल है जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 1532 रन बनाए है.

ये भी पढ़ें: Bahadurgarh News: मामुली कहासुनी को लेकर हथौड़े से की दोस्त की हत्या, पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

. सचिन तेंदुलकर (भारत) - 2278 रन

2. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 1743 रन

3. कुमार संगकारा (श्रीलंका) - 1532 रन

4. विराट कोहली (भारत) - 1384 रन

5. रोहित शर्मा (भारत) - 1289 रन

6. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 1251 रन

7. ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज) - 1225 रन

8. एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) - 1207 रन

9. शाकिब अल हसन (बांग्लादेश) - 1202 रन

 

Trending news