Virat Kohli: सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा, कहा मैंने कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया
Advertisement

Virat Kohli: सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा, कहा मैंने कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हुए दो साल पहले कप्तानी को लेकर हुए विवाद पर पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा किया है. सौरव गांगुली ने इस बड़े खुलासे से सनसनी मचा दी है.

Virat Kohli: सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा, कहा मैंने कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हुए दो साल पहले कप्तानी को लेकर हुए विवाद पर पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा किया है. सौरव गांगुली ने इस बड़े खुलासे से सनसनी मचा दी है. सौरव गांगुली ने ये दावा किया है कि विराट कोहली को उन्होंने कप्तानी के पद से नहीं हटाया है. साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद से बाद नवंबर 2021 में कोहली ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली लेकिन वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन उस समय बीसीसीआई को ये मंजूर नहीं था कि क्योंकि  व्हाइट बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान हो.

BCCI के पूर्व अध्यक्ष रियलिटी शो दादागिरी अनलिमिटेड सीजन 10 के एक वीडियो में उन्होंने खुलासा किया है. उस शो में गांगुली ने कहा था कि विराट कोहली ने उस समय टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. जब उन्होंने यह फैसला लिया तो मैंने उन्हें ये साफ कह दिया था कि टी20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकता है. मैंने उनसे कहा था कि अगर आप टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ना चाहते है तो अच्छा होगा कि आप वनडे फॉर्मेट की भी कप्तानी छोड़ दें. क्योंकि क्योंकि  व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं रह सकते.

ये भी पढ़ें: Sports News: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये भारतीय खिलाड़ी मचा सकता है धमाल

गांगुली ने किया दावा 
सौरव गांगुली ने कहा कि मैने विराट कोहली को समझाया था कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं रह सकते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप खुद वनडे की कप्तानी से पीछे हट जाए.  आपको बता दें कि साल 2021 में टी 20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी20 से कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद  दिसंबर 2021 में यह खबर आई कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी से हटा दिया है और रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का नया कप्तान बना दिया है. विराट कोहली इस बात को बहुत आहत हुए थे. विराट कोहली का उस समय तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से कप्तानी को लेकर काफी बड़ा विवाद भी चल रहा था.  वनडे कप्तानी से हटाने का घाव विराट कोहली के सीने में काफी लंबे समय तक रहा. उसके बाद विराट कोहली ने कुछ समय बाद ही टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी.

Trending news