WFI vs Wrestlers: WFI अध्यक्ष के बाद विनेश फोगाट ने जांच कमेटी के इस सदस्य पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला
Advertisement

WFI vs Wrestlers: WFI अध्यक्ष के बाद विनेश फोगाट ने जांच कमेटी के इस सदस्य पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

Wrestling Sexual Harassment Scandal: विनेश फोगाट ने WFI  के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य योगेश्वर दत्त पर जांच के तथ्यों को लीक करने का आरोप लगाया है. 

WFI vs Wrestlers: WFI अध्यक्ष के बाद विनेश फोगाट ने जांच कमेटी के इस सदस्य पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

Wrestling Sexual Harassment Scandal: पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए आरोप के मामले में अब एक बड़ी खबर सामने आई है. रेसलर विनेश फोगाट ने इस मामले में बनाई गई जांच कमेटी के एक सदस्य पर सवाल उठाते हुए जांच के तथ्यों को लीक करने का आरोप लगाया है. विनेश ने इस मामले में ट्वीट किया है और उसमें  केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को भी टैग किया है. 

विनेश फोगाट का ट्वीट
विनेश फोगाट ने ट्वीट में लिखा कि 'मुझे हाल ही में पता चला है कि ओवरसाइट कमेटी का एक खिलाड़ी सदस्य कथित तौर पर कल से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को पढ़ते हुए यौन उत्पीड़न की शिकायत की सामग्री को लीक कर रहा है. एक खिलाड़ी होने के नाते यह देखना बेहद निराशाजनक है कि ओवरसाइट कमेटी के एक साथी खिलाड़ी सदस्य ने इतनी लापरवाही से व्यवहार किया है. महिलाओं के प्रति उनका रवैया इस तरह के व्यवहार से स्पष्ट होता है. यह और भी भयावह है कि यह खिलाड़ी डब्ल्यूएफआई के उच्च पदस्थ पदाधिकारियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली दोनों समितियों का सदस्य है. इस सबने समिति की कार्यवाही के प्रति गहरा अविश्वास पैदा किया है. मैं इस समिति के सदस्य के न केवल कमजोर बल्कि रणनीतिक प्रयासों से निराश महसूस कर रहा हूं कि एक निष्पक्ष और न्यायपूर्ण जांच होनी चाहिए थी. मैं अनुरोध करता हूं कि सदस्य के खिलाफ इस तरह से अपने पद का उपयोग करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाए और उन्हें तुरंत समिति से हटा दिया जाए.चिंता केवल इस जांच की कार्यवाही तक ही सीमित नहीं है क्योंकि मुझे यकीन है कि पूर्व अध्यक्ष को इस सदस्य का समर्थन मिल रहा है. यह सदस्य पहले दिन से महिलाओं के हितों के खिलाफ काम कर रहा है. समिति की कार्यवाही के दौरान इस खिलाड़ी द्वारा प्रदर्शित सहानुभूति की कमी और असंवेदनशीलता चौंकाने वाली थी. मैं अनुरोध करता हूं कि इस मामले की जांच की जाए और सभी आवश्यक कार्रवाई तुरंत की जाए.

 

IOA और स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री द्वारा WFI के अध्यक्ष पर लगाए गए आरोपों के बाद जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था, जिसका अध्यक्ष मैरीकॉम को बनाया गया है. इस कमेटी में  मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ता शामिल हैं. विनेश फोगाट ने ट्वीट के माध्यम से इस कमेटी में शामिल हरियाणा के पहलवान योगेश्वर दत्त पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उन्हें कमेटी से हटाने की मांग की है. 

 

Trending news