vice presidential polls: TMC ने मतदान से दूरी बनाई और इस BJP नेता को भी वोट से 'रोका'
Advertisement

vice presidential polls: TMC ने मतदान से दूरी बनाई और इस BJP नेता को भी वोट से 'रोका'

vice presidential Election 2022: शिशिर अधिकारी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर सांसद बने थे. 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले शिशिर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

vice presidential polls: TMC ने मतदान से दूरी बनाई और इस BJP नेता को भी वोट से 'रोका'

vice presidential Election 2022: आज हो रहे उपराष्ट्रपति चुनाव  से पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने दूरी बैनर रखी है. इतना ही नहीं TMC ने एक बीजेपी नेता को भी चुनाव में वोट न डालने को कहा. पार्टी द्वारा जारी एक पत्र से यह जानकारी मिली है. 

ये भी पढ़ें : Vice President Election 2022: ममता की बेरुखी से मार्गरेट निराश, बोलीं- वह फोन भी नहीं उठा रहीं

दरअसल लोकसभा में TMC के संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय (sudip bandopadhyay) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के सांसद पिता शिशिर अधिकारी (Shishir Adhikari) को एक पत्र भेजा है, जिसमें उनसे उपराष्ट्रपति चुनाव (vice presidential Election​) में वोट नहीं देने के लिए कहा गया है.

 

स्पीकर को भेजी पत्र की प्रतिलिपि 

सुदीप बंदोपाध्याय ने शिशिर अधिकारी के भेजे पत्र में कहा है कि पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के संसदीय दल के सदस्यों ने उपराष्ट्रपति चुनने के लिए होने वाले मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा है कि इस निर्णय के मुताबिक हम 6 अगस्त को मतदान से दूर रहेंगे.शिशिर अधिकारी को ये पत्र 4 अगस्त को भेजा गया था, जो अब सामने आया है. सुदीप बंदोपाध्याय ने इस पत्र की प्रतिलिपि स्पीकर को भी भेजी है.

बीजेपी में शामिल पर सांसद टीएमसी के 

बता दें शिशिर अधिकारी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर सांसद बने थे. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सांसद शिशिर अधिकारी के पुत्र शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी.

इसके बाद शिशिर अधिकारी भी 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे, लेकिन उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था. यही वजह है कि टीएमसी संसदीय दल के नेता ने उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग से दूर रहने के लिए सांसद शिशिर अधिकारी को कहा है. 

Trending news