UP Crime: गाजियाबाद का नामी गैंगस्टर मोनू एनकाउंटर में ढेर, 2 पुलिसकर्मी घायल
Advertisement

UP Crime: गाजियाबाद का नामी गैंगस्टर मोनू एनकाउंटर में ढेर, 2 पुलिसकर्मी घायल

गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को गैंगस्टर मोनू उर्फ विशाल चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया है. उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है. अभी 3 दिन पहले ही मुरादनगर में एक मोबाइल व्यापारी की हत्या में मोनू का नाम सामने आया था.

UP Crime: गाजियाबाद का नामी गैंगस्टर मोनू एनकाउंटर में ढेर, 2 पुलिसकर्मी घायल

UP Crime: गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को गैंगस्टर मोनू उर्फ विशाल चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया है. उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है. अभी 3 दिन पहले ही मुरादनगर में एक मोबाइल व्यापारी की हत्या में मोनू का नाम सामने आया था. तभी से पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी. वह बिजली ठेकेदार नवीन भारद्वाज हत्याकांड में भी शामिल था.

यह एनकाउंटर शुक्रवार शाम करीब 4 बजे मुरादनगर में गंगनहर के चितौड़ा पुल के पास हुआ. पुलिस को सुबह से ही गंगनहर पटरी पर कुछ बदमाशों के दिखने की सूचना थी. इसलिए पुलिस ने गंगनहर रोड ब्लाक कर दिया था. पुलिस बदमाशों की कॉम्बिंग में जुटी हुई थी. गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि आज इनामी बदमाश मोनू अपने एक साथी के साथ बाइक से अपनी बहन के घर चित्तौड़ा से निकला है. वह गंगनहर रोड पर पहुंचा.

ये भी पढ़ेंः Gurugram Crime: 12 से 14 लोगों ने क्लब पर हमला कर स्विमिंग पूल सुपरवाइजर का रेता गला, आरोपी फरार

उन्होंने आगे कहा कि वहां पुलिस पहले से अलर्ट पर थी. बदमाशों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर दी. इस बीच, मोनू और उसके साथी ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी. बदमाशों ने 6 राउंड फायरिंग की थी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर मोनू घायल हो गया. इस बीच दूसरा बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गया. पुलिस ने 2 राउंड गोली चलाई.

उन्होंने आगे बताया मोनू को मुरादनगर के सरकारी अस्पताल में लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटनास्थल से एक 0.30 बोर की पिस्टल बरामद हुई है. इसके कुछ खोखे घटनास्थल पर पड़े मिले हैं. पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है. मोनू उर्फ विशाल चौधरी मुरादनगर थाना क्षेत्र में गांव उखलारसी गांव का रहने वाला था. उस पर गाजियाबाद और नोएडा में हत्या, गैंगस्टर समेत करीब 12 मुकदमे दर्ज हैं.

ये भी पढ़ेंः Odisha Train Accident: हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 233, 900 से ज्यादा लोग घायल, जानें कैसे हुआ हादसा

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मुरादनगर क्षेत्र में मोबाइल व्यापारी मुकेश गोयल हत्याकांड के बाद पुलिस ने मोनू पर इनाम की राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई थी. गाजियाबाद के कस्बा मुरादनगर में व्यापारी मुकेश गोयल दुकान की कुर्सी पर बैठे थे. तभी उन्हें 2 गोलियां मारी गईं. गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे की न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी मुकेश गोयल की रेलवे रोड पुलिस चौकी के सामने मोबाइल शॉप है. मंगलवार सुबह करीब 9 बजे वह दुकान में बैठे हुए थे.

उसी वक्त बुलेट पर सवार दो नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस आए. अचानक उन्होंने पिस्टल से गोली चला दी. दुकान से बाहर निकले और सड़क पर खुलेआम 2 राउंड फायरिंग करते हुए भाग निकले. मुकेश के सिर और कंधे में 2 गोलियां लगी थीं. इस मामले में मोनू उर्फ विशाल चौधरी मुख्य आरोपी था.

(इनपुटः IANS)

Trending news