Noida-Greater Noida Expressway पर आज से इन वाहनों की नो एंट्री तो वहीं इनको मिली राहत, जानें पूरा Traffic अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1642240

Noida-Greater Noida Expressway पर आज से इन वाहनों की नो एंट्री तो वहीं इनको मिली राहत, जानें पूरा Traffic अपडेट

नोएडा में ट्रैफिक व्यावस्था को बनाए रखने के लिए भारी वाहनों का नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर प्रवेश पर ट्रायल के रूप में रोक लगाने जा रहा है. इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

Noida-Greater Noida Expressway पर आज से इन वाहनों की नो एंट्री तो वहीं इनको मिली राहत, जानें पूरा Traffic अपडेट

Noida-Greater Noida Expressway: नोएडा में ट्रैफिक व्यावस्था को बनाए रखने के लिए भारी वाहनों का नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर प्रवेश पर ट्रायल के रूप में रोक लगाने जा रहा है. इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके अनुसार आज से ट्रायल के तौर पर भारी वाहनों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सुबह 7 से रात 10 बजे तक एंट्री बाधित रहेगी. आवश्यक सेवा फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन से जुड़े आदि वाहनों को जाने की इजाजत रहेगी. इसके लिए मार्ग पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यातायात का दबाव बढ़ गया है. मार्ग पर तीन जगह अंडरपास और सड़क पर रीसर्फेसिंग का काम चल रहा है, इसलिए दिल्ली की तर्ज पर एक्सप्रेसवे पर रास्तों पर इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सुबह 7 से रात 10 बजे तक भारी वाहन चलने नहीं दिए जाएंगे. अभी सुबह 11 से शाम पांच बजे तक चलते हैं. अल्फा कार्मशियल, परी चौक रूट पर भारी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा.

ये भी पढ़ें: CNG-PNG Price: महंगाई से मिलेगी राहत, सीएनजी-पीएनजी के दाम 10 फीसदी तक होंगे कम, नई दरें आज से होगी लागू

 

ये है ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) 
-ग्रेटर नोएडा के रास्ते नोएडा होकर कालिंदी कुंज, चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर से होकर दिल्ली जाने वाले चालकों को ईर्स्टन पेरीफेरल एक्सप्रेसवे होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाना होगा. भारी वाहनों को ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोका जाएगा.

- नो एंट्री के कारण कासना से होकर सूरजपुर तक जाने वाले माल वाहक वाहन चालकों को होंडा चौक होते हुए एलजी चौक होकर अपने गंतव्य की ओर जाना होगा. इससे परिचौक, पी-3 चौक, अल्फा कामर्शियल पर यातायात का दबाव कम रहेगा.

-सिरसा से मकौड़ा और तिलपता तक जाने वाले मार्ग को खुला रखा जाएगा. इसके लिए संबंधित प्राधिकरण की मदद ली जाएगी.

- आवश्यक सेवाओं फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन से जुड़े वाहनों को जाने रहेगी अनुमति रहेगी. योजना पूर्ण लागू करने से पहले संबंधित लोगों को व्यवस्था बनाने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा.

Trending news