Today Horoscope Aaj Ka rashifal: आज के दिन इस राशि के लोगों को होगा लाभ, लेकिन ये लोग रहें ज्यादा सावधान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1316548

Today Horoscope Aaj Ka rashifal: आज के दिन इस राशि के लोगों को होगा लाभ, लेकिन ये लोग रहें ज्यादा सावधान

मेष राशि के लोग आलस्य का त्याग करें और रोज सुबह उठकर कुछ देर वर्कआउट किया करें. वृष राशि के लोग देर तक झुककर कार्य करने से गर्दन में दर्द की आशंका है, इसलिए बीच बीच में शॉर्ट रेस्ट भी करते रहें. अपनों से साथ मिलकर पुरानी यादें ताजी होंगी, कुछ देर के लिए पुरानी यादों में खो जाएंगे जो बहुत अच्छा लगेगा. 

Today Horoscope Aaj Ka rashifal: आज के दिन इस राशि के लोगों को होगा लाभ, लेकिन ये लोग रहें ज्यादा सावधान

Today Horoscope: बुधवार को मीन राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों में अच्छे ऑफर मिलने की संभावना हैं, नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है. वहीं अगर किसी युवक युवती के विवाह की बात चल रही है तो वह बनती हुई दिखेगी. इसलिए थोड़ा सब्र के साथ काम लें

मेष- इस राशि के लोग अपने हठ के कारण किसी का दिल दुखा सकते हैं. आज का दिन इन लोगों के लिए ठोड़ा मुश्किल है, बॉस की बातों पर कठोर प्रतिक्रिया न दें. घर के माहौल को हल्का रखें, थोड़ा हंसी मजाक भी करें, बहुत गंभीर नहीं रहना है, घरेलू सामान की खरीदारी करना लाभकारी रहेगा. अत्याधिक आलस्य करना रोगों को न्योता देता है, इसलिए आलस्य का त्याग करें और रोज सुबह उठकर कुछ देर वर्कआउट किया करें. लोन के लिए प्रयास रत लोगों को शुभ समाचार प्राप्त होगा, लोन मिलने से आपके कई रुके हुए काम आसानी से हो सकेंगे. व्यापार में अनुभव अत्याधिक महत्वपूर्ण है. इसलिए अपने अनुभव का व्यापार में उपयोग करते हुए उसे आगे बढ़ाने का काम करें. युवा को झगड़ा फसाद और विवाद करने वाली संगत से दूरी बनाकर रखनी होगी, इससे उनकी अच्छी छवि प्रभावित होती है. 

वृष - वृष राशि के लोगों के घर में मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी, यदि किसी युवक युवती के विवाह की बात चल रही है तो वह बनती हुई दिखेगी. इन लोगों को मानसिक रूप से एक्टिव रहना होगा. करियर से रिलेटेड चल रही दिक्कत ठीक होगी. ऑफिस के कार्य जल्दबाजी में न करें. स्टील के व्यापारियों को मुनाफा होगा, इसलिए उन्हें अपने ग्राहकों के नेटवर्क को एक्टिव करना चाहिए ताकि वह टर्न अप हों. देर तक झुककर कार्य करने से गर्दन में दर्द की आशंका है, इसलिए बीच बीच में शॉर्ट रेस्ट भी करते रहें. अपनों से साथ मिलकर पुरानी यादें ताजी होंगी, कुछ देर के लिए पुरानी यादों में खो जाएंगे जो बहुत अच्छा लगेगा. युवा हनुमान जी के दर्शन करें और चालीसा का पाठ कर दिन की शुरुआत करें, उनके सब काम बनते चले जाएंगे.

मिथुन - मिथुन राशि के विद्यार्थियों का काम करने में मन लगेगा, ऐसे में अपने टारगेट पर फोकस बनाए रखें और कड़ी मेहनत करें. पूरे परिवार के साथ यात्रा करते समय सजग रहने की जरूरत है, अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करें और किसी के कहे में न आएं. आंखों में खुजली और जलन होने की आशंका है, साफ और ठंडे पानी से आंख धोने पर भी आराम न मिले तो डॉक्टर से सलाह लें. घर की सिक्योरिटी को लेकर सजग रहें, घर के बाहर की तरफ सीसीटीवी कैमरा भी लगा सकते हैं ताकि हर आने जाने वाले पर नजर बनी रहे. कारोबारियों को गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप कभी भी आगे नहीं बढ़ सकते हैं और विवादों का कभी अंत नहीं होगा. युवाओं ने यदि अपने से बड़े लोगों को जवाब दिया तो वह उन्हें मुश्किलों में डाल देगा इसलिए बड़ों के सामने शांत ही रहें.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा, इसके लिए सभी को सभी से प्रेम से बात करनी होगी. हेल्थ के मामले में परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, इसलिए अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहें और उचित इलाज कराएं. ये लोग खुद पर नियंत्रण रखें और सोच समझ कर ही लोगों के बीच बोलें, अन्यथा मजाक का पात्र बन जाएंगे. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. विद्यार्थी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे. युवाओं को कला के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के अच्छे अवसर मिलेंगे. 

सिंह - सिंह राशि लोगों को ऑफिस में सभी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, इस वातावरण से काम करने में भी मन लगेगा. अभिभावक अपने बच्चों को संस्कारों का पाठ पढ़ाएं, बचपन में मिले संस्कारों पर ही व्यक्ति की नींव मजबूत होती है. दिमाग के मरीजों का परिजन विशेष ध्यान रखें, कुछ सुधार की उम्मीद है, ऐसे मरीजों से प्यार से बात करें, झिड़कें नहीं. पालतु जानवरों की सेवा करें, यदि घर में कोई जानवर पाल रखा है तो उसे नहलाएं धुलाएं और प्यार करें. कीटनाशक का व्यापार करने वालों की बिक्री आज अपेक्षाकृत कुछ अधिक होगी, अन्य कारोबार भी सामान्य गति से चलते रहेंगे. यारी दोस्ती करते समय पूर्ण रूप से सजग रहें और अपनी पर्सनल बातें किसी से शेयर न करें, दुरुपयोग भी हो सकता है. 

कन्या - इस राशि के लोग आज अपने दोस्तों और प्रियजनों के लिए कुछ ज्यादा ही चिंतित दिखेंगे. अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फ्री समय में शरीक होकर अपना कीमती समय बर्बाद कर लेंगे. आज के दिन भी आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है. इन लोगों के लिए कामकाज की स्थिति सामान्य रहेगी.

तुला - इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारी के संपर्क में रहना चाहिए, इसका उन्हें आगे चलकर लाभ मिलेगा, खर्चों को लेकर सजग रहें. साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए. कभी-कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज के दिन भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे. आपकी करुणा और उदारता कहीं कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ जाती है. यदि यह किसी प्रकार की न्याय नीति का मामला हो या कानूनी दायरे में कुछ कर दिखाने की इच्छा हो तो आपके पास एक ठोस प्लान तैयार रहना चाहिए. कारोबारियों का रुका हुआ धन प्राप्त होगा, टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान दिखाई पड़ेंगे.

धनु - इस राशि के लोगों को आज के दिन काफी लंबे समय बाद कुछ अच्छी खबर मिलेगी. इतना ही नहीं आज आपको कोई जरूरी काम बन जाने से आपको लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी. आज शाम तक आपको अपने रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. युवाओं को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, इन अवसरों का लाभ उठाते हुए उन्हें लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. अपने भाई-बहन को धैर्य रखने की सलाह दें, समय के साथ ही विपरीत परिस्थितियां भी ठीक होने लगती हैं. 

मकर - मकर राशि के लोगों के लिए आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कई प्रकार की उलझनों वाला रहेगा. एक और अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दबाजी रहेगी. दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा. परिवार में किसी के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे, उनका किसी योग्य डॉक्टर से इलाज  कराएं. एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है इसलिए डॉक्टर से सलाह लें और उसी के अनुसार खानपान दवाएं आदि लें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के लिए कई बार अपनी मंजिल पर पहुंचकर भी आप अपने आपको बहुत पीछे महसूस करते हैं. आज आपको अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए और दौड़ लगानी है, ऐसे में अगर आप हौसले परस्त हो जाएंगे तो आपकी जीत कैसे होगी. कन्या का विवाह न हो रहा हो तो इस समय रिश्ता खोजना चाहिए, समय अनुकूल है इसलिए बात बन सकती है.

मीन - मीन राशि के लोग जीवन साथी का सपोर्ट करें क्योंकि उनकी उन्नति का समय चल रहा है, ऐसे में उन्हें तनाव से दूर रखना है. इन लोगों के लिए आज का दिन दार्शनिक विचारों पर आप बहुत अच्छी तरह से गौर कर पाएंगे. किसी काम के बिगड़ने से आपका मन अशांत हो सकता है. युवा वर्ग बातों को पूरा सुने बगैर बीच में ही न काटे. युवाओं को दिमाग में परेशानियों को स्थान नहीं देना है.

Trending news