Tihar Jail Security: पहले QRT, अब बिछाया दिवारों पर जाल, जानें गैंगवार के बाद कैसे बदला तिहाड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1702308

Tihar Jail Security: पहले QRT, अब बिछाया दिवारों पर जाल, जानें गैंगवार के बाद कैसे बदला तिहाड़

Tihar Jail Security: प्रिंस तेवतिया और टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए थे, जिसे देखते हुए जेल में क्विक रिस्पॉन्स टीम तैनात करने के बाद अब दीवारों पर नेट लगाने का काम किया जा रहा है. 

Tihar Jail Security: पहले QRT, अब बिछाया दिवारों पर जाल, जानें गैंगवार के बाद कैसे बदला तिहाड़

Tihar Jail Security: हाल ही में दिल्ली के तिहाड़ जेल में हुए दो गैंगवार के बाद से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना खड़े हो गए थे, जिसे देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. जेल में  Quick response team (QRT)  की तैनाती के बाद अब नेट लगाने का काम किया जा रहा है. 

जेल के हर तरफ जाल
अक्सर तिहाड़ जेल में बंद कैदियों के पास से मोबाइल, हथियार और ड्रग बरामद होने की खबरें सामने आती रहती हैं, जिसे रोकने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा चारों तरफ जाल लगाया जा रहा है. 

19 दिनों में तिहाड़ जेल में हुए 2 गैंगवार

14 अप्रैल- प्रिंस तेवतिया की हत्या
तिहाड़ की जेल नंबर-3 में 14 अप्रैल को हुए गैंगवार में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की मौत हो गई, वहीं इसमें कई अन्य कैदी भी घायल हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- Tihar Jail Security: गैंगवार के बाद बढ़ी तिहाड़ की सुरक्षा, हाई सिक्योरिटी वार्ड के बाहर होगी QRT तैनात

 

02 मई- टिल्लू ताजपुरिया की हत्या
प्रिंस तेवतिया की हत्या के कुछ ही दिन बाद 02 मई को एक बार फिर तिहाड़ में गैंगवार की घटना सामने आई, जिसमें जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की योगेश टूंडा और दीपक तीतर ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी. गैंगवार में टिल्लू पर धारदार हथियार से 40 से ज्यादा बार हमला किया गया था, इस हमले की जिम्मेदारी गोगी गैंग ने ली. 

Quick response team (QRT) की तैनाती
प्रिंस तेवतिया और टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए थे, जिसे देखते हुए डीजी तिहाड़ ने जेल में हाई सिक्योरिटी वार्ड के बाहर QRT यानी क्विक रिस्पॉन्स टीम को तैनात करने के आदेश जारी किए थे. इसमें तमिलनाडु स्पेशल पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF) के जवान तैनात होंगे. इसके साथ ही इन जवानों के पास एंटी राइट्स इक्विपमेंट भी होंगे, जिसमें हेलमेट, बुलेटप्रूफ जैकेट, चिल्ली पावडर जैसी चीजें शामिल हैं. इसके साथ ही जेल के बाहर ITBP के जवानों की संख्या भी बढ़ाने के आदेश दिए गए थे और अब जेल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चारो तरफ जाल लगाया जा रहा है. 

 

Trending news