सुनो सरकार! Bhiwani के इस बीमार ESI अस्पताल को है इलाज की दरकार, असुविधाओं का यहां फुल पैकेज
Advertisement

सुनो सरकार! Bhiwani के इस बीमार ESI अस्पताल को है इलाज की दरकार, असुविधाओं का यहां फुल पैकेज

Bhiwani News: भिवानी के ईएसआई अस्पताल जर्जर हालात में हैं. लोगों का यह कहना है कि यहां बिल्डिंग की हालात की तरह सुविधाओं की हालात हैं. 

सुनो सरकार! Bhiwani के इस बीमार ESI अस्पताल को है इलाज की दरकार, असुविधाओं का यहां फुल पैकेज

भिवानी: एक तरफ जहां हरियाणा सरकार स्वास्थ्य व्यव्स्थाओं को लेकर दावें करती है, नए अस्पातालों की शुरुआत कर रही है, लेकिन दूसरी पुराने अस्पतालों की हालात खस्ता है और उनपर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसी को लेकर भिवानी के अस्पताल उसकी पोल खोलते हुए नजर आ रहा है. भिवानी के ईएसआई अस्पताल में सुविधाओं के नाम का आभाव है. लोगों के स्वास्थय का ध्यान रखने वाला अस्पताल खुद बीमार हैं, अस्पताल को खुद इलाज की दरकार हैं. जिसकी हालात खुद खराब है वो दूसरों का ध्यान कैसे रखेगा. भिवानी के ईएसआई अस्पताल जर्जर हालत में है, जिससे मरीजों को चोंट लगने का डर रहता है. अस्पताल प्रशासन जानकर भी अनजान बना हुआ है. 

बता दें कि इस अस्पताल में दूर-दूर से मरीज आते हैं. डॉ मरीजों के चेकअप के लिए यहां-वहां चक्कर लगवाते हैं. अस्पताल प्रशाशन ने जल्द ही कमियों को पूरा करने का आश्वान देकर अपना पल्ला झाड़ लिया.  ईएसआई अस्पताल के सीएमओ राहुल दीवान ने कैमरे के सामने बोलने से मना करते हुए कहा कि मैं बोलने के लिए ऑथराइज्ड पर्सन नहीं हूं, पूरे अस्पताल की जिम्मेदारी सीएमओ की नहीं है.

fallback


 
भिवानी के ईएसआई अस्पताल की बिल्डिंग खस्ता हालत में है. CMO अपनी ड्यूटी से पल्ला झाड़ रहे हैं. दिन-प्रतिदिन मरीज यहां से कम होते जा रहे हैं. डॉक्टर यहां पर मरीजों के चक्कर पर चक्कर कटवााते रहते हैं. जहां सुविधाओं का टोटा है. इन सब बातों को देखकर तो यही लगता है कि अस्पताल खुद बीमार है वो भला मरीजों का क्या इलाज करेगा. अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए कोई खास सुविधा नहीं है, जहां मरीज अपनी बिमारी से परेशान हैं. स्वास्थ्य सेवाएं में बड़े-बड़े0 दावे कर रही ये सरकार की पोल खुलती नजर आ रही है.  

ये भी पढ़ें: Delhi के हर घर को मिलेगा भरपूर पानी, CM केजरीवाल ने बनाया प्लान

मरीजों ने बताया कि यहां कोई भी सुविधा नहीं है, बिल्डिंग टूटी हुई है इसके निचे से आने-जाने से लगने का डर लगता है. अस्पताल में शौचालय गंदे पड़े हैं.  चेकअप होता नहीं है अगर होता है तो यहा वहां चक्कर कटवाते हैं. पीने के पानी के चारों ओर गंदगी का आलम है. शिकायत करने पार कोई खास जवाब नहीं दिया जाता. इस बारे में भिवानी के ड्यूटी अधिकारी MS वसुदा गुप्ता से बात की गई तो उनके पास भी कोई सटीक जवाब नहीं था. उन्होंने अस्पताल की बिल्डिंग टूटी होनें पर कहां कि हमने इसके बारें में ऊच्च अधिकारीयों को शिकायत कर दी है. जल्दी ही बिल्डिंग का काम किया जाएगा. वहीं एक्स-रे मशीन के खराब होने पर कहा कि इसका समाधान भी जल्दा किया जाएगा.

fallback

इस मामले में अब देखना होगा कि सबसे बड़े भिवानी के ईएसआई अस्पताल विभाग को कब सुविधाएं मिलेगी और ये जर्जर हालात कब सही होगी या फिर ये इसी तरह चलता रहेगा. यह तो आने वाले वक्त में ही पता चल पाएगा. 

Input: नवीन शर्मा

Trending news