Dermatomyositis बीमारी से ग्रस्त थीं एक्ट्रेस Suhani Bhatnagar, दिल पर पत्थर रख माता-पिता ने बयां किया दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2115414

Dermatomyositis बीमारी से ग्रस्त थीं एक्ट्रेस Suhani Bhatnagar, दिल पर पत्थर रख माता-पिता ने बयां किया दर्द

Suhani Bhatnagar Death: पिता पुनीत भटनागर और मां पूजा भटनागर के मुताबिक 2 महीने पहले सुहानी के उल्टे हाथ में सूजन आनी शुरू हो गई थी. इसके बाद कई डॉक्टरों के पास उन्हें ले जाया गया, लेकिन कोई भी डॉक्टर यह नहीं बता पाया कि आखिर सुहानी को कौन सी बीमारी है. इसके बाद एम्स में एडमिट कराया था.

सुहानी भटनागर

Suhani Bhatnagar Passes away: आमिर खान की फिल्म दंगल में रेसलर बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. वह 19 वर्ष की थीं. आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने इंस्टाग्राम पर सुहानी के निधन की जानकारी दी. सुहानी को पिछले मंगलवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में कराया गया था. उनके फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर उनकी मौत के पीछे की असली वजह क्या है. एक्ट्रेस सुहानी के माता-पिता ने बड़े दुखी मन से बताया कि पिछले कुछ समय से सुहानी को किस दर्द और पीड़ा से गुजरना पड़ा. 

सुहानी के पिता पुनीत भटनागर और मां पूजा भटनागर के मुताबिक 2 महीने पहले सुहानी के उल्टे हाथ में सूजन आनी शुरू हो गई थी.

fallback

इसके बाद कई डॉक्टरों के पास उन्हें ले जाया गया, लेकिन कोई भी डॉक्टर यह नहीं बता पाया कि आखिर सुहानी को कौन सी बीमारी है. इसके बाद परिवार ने सुहानी को एम्स में एडमिट कराया. 10 दिन पहले बीमारी के बारे में पता चला. सुहानी Dermatomyositis नाम की बीमारी से ग्रस्त थी.

उन्होंने बताया कि इस बीमारी में मसल्स इन्फ्लेमेशन ( सूजन ) शुरू हो जाती है. इससे पूरी बॉडी में सूजन आ जाती है, जिसके बाद स्टेमिना और ताकत खत्म हो गई. इसकी रिकवरी में बहुत समय लगता है. इंफेक्शन के चलते पूरी बॉडी में पानी भर गया था. इसके बाद सुहानी को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया, लेकिन रिकवरी नहीं हुई और 16 फरवरी की देर शाम को लंग फैलियर के चलते उसकी मौत हो गई. पिता के मुताबिक उन्हें बताया गया कि पूरी दुनिया में ऐसे 5 या 6 मामले सामने आए हैं. सिर्फ 2 महीने पहले ही इसके लक्षण नजर में आए थे. 

आमिर खान प्रोडक्शन हाउस ने जताई संवेदना 
आमिर खान प्रोडक्शन हाउस के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया-हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है. उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, दंगल।" सुहानी के बिना अधूरा है. "सुहानी, तुम हमेशा हमारे दिलों में एक सितारा बनी रहोगी, तुम्हें शांति मिले.

fallback

 

इनपुट : अमित चौधरी 

 

Trending news