BJP समर्थित प्रत्याशी होंगे डॉ. सुभाष चंद्रा, राजस्थान से भरा राज्यसभा का पर्चा
Advertisement

BJP समर्थित प्रत्याशी होंगे डॉ. सुभाष चंद्रा, राजस्थान से भरा राज्यसभा का पर्चा

Rajya Sabha Chunav 2022 राज्यसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने आज अपना नामांकन भरा. उन्होंने बीजेपी समर्थित राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा दाखिल किया है.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री से भेंट करते डॉ. सुभाष चंद्रा

नई दिल्ली/जयपुर: Rajya Sabha Chunav 2022 राज्यसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने आज अपना नामांकन भरा. उन्होंने बीजेपी समर्थित राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा दाखिल किया है. नामांकन करने के पहले डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने जयपुर में बीजेपी विधायकों और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.

डॉ. सुभाष चंद्रा (Dr Subhash Chandra) वर्तमान में हरियाणा से राज्यसभा सदस्य हैं. उनका कार्यकाल 1 अगस्त 2022 को पूरा हो रहा है. नामांकन भरने डॉ. चंद्रा ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा लॉबी में मुलाकात की. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ रणनीति पर चर्चा की. उन्होंने बीजेपी विधायकों से भी मुलाकात की. 

तजिंदर बग्गा ने आप पर कसा तंज, कौन कहता है कि अमित शाह विपक्ष की सुनते नहीं

राजस्थान से कौन-कौन हैं प्रत्याशी

नामांकन दाखिल करने से पहले डॉ. चंद्रा जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान गणेश का आशीर्वाद लिया और प्रथम पूज्य दरबार में हाजिरी लगाई. आपको बता दें कि राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को वोटिंग होगी. इसमें राजस्थान की 4 सीटों में कांग्रेस (Congress) ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

किस राज्य से कितनी राज्यसभा सीटें
आपको बता दें कि 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इसमें उत्तर प्रदेश से 11 सदस्य राज्यसभा जाएंगे. जबकि महाराष्ट्र और तमिलनाडु की 6-6 सीटों पर, बिहार की 5 सीटों पर चुनाव होंगे. वहीं आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान की 4-4, ओडिशा और मध्य प्रदेश की 3-3, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और पंजाब की 2-2 और उत्तराखंड की एक सीट पर चुनाव होना है. हरियाणा की दो सीटों के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस ने राजस्थान के प्रभारी और कांग्रेस महासचिव अजय माकन और बीजेपी ने कृष्ण पंवार को राज्यसभा के मैदान में उतारा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news