SSC CPO SI 2024: दिल्ली पुलिस और CAPF SI रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस साल 4187 पदों पर होगी भर्ती, ये है अंतिम तारीख
Advertisement

SSC CPO SI 2024: दिल्ली पुलिस और CAPF SI रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस साल 4187 पदों पर होगी भर्ती, ये है अंतिम तारीख

SSC CPO SI 2024: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस में सब-इंस्पेक्टर पद पर आज भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है. आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार से जुड़ी सभी जानकारी खबर में दी गई आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. आखिरी तारीख 30 मार्च तक रखी गई है.

SSC CPO SI 2024: दिल्ली पुलिस और CAPF SI रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस साल 4187 पदों पर होगी भर्ती, ये है अंतिम तारीख

SSC Delhi Police SI 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2024 में उप-निरीक्षक के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि पंजीकरण प्रक्रिया ssc.gov.in पर शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 28 मार्च, 2024 रखी गई है. इसके बाद उम्मीदवारों को 30 मार्च से लेकर 31 मार्च तक अपने आवेदन पर में सुधार करने के लिए विंडो भी दिया जाएगा. कंप्यूटर आधारित परीक्षा 9, 10 और 13 मई, 2024 को होगी.

SSC दिल्ली पुलिस,

एसएससी दिल्ली पुलिस, CAPF एसआई पर होगी इतनी भर्ती

जानकारी के मुताबिक, इस साल आयोग कुल 4,187 रिक्तियों के लिए दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा आयोजित करने जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस SI पुरुष: 125 रिक्तियां

दिल्ली पुलिस SI महिला: 61 रिक्तियां

ये भी पढ़ेंः Delhi Flyover: दिल्लीवालों को इस साल मिलेगी डबल डेकर फ्लाईओवर की सौगात, जाम से मिलेगी राहत

CAPF SI: 4,001 रिक्तियां

पात्रता मापदंड

1. शैक्षिक योग्यताः-

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हो, वो भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन आसानी से कर सकता है. इसी के साथ जो उम्मीदवार स्नातक डिग्री या समकक्ष परीक्षा में उपस्थित हुए हैं,  वो भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते वो कटऑफ तिथि: 1 अगस्त, 2024 को या उससे पहले आवश्यक योग्यता प्राप्त कर लें.

2. राष्ट्रीयताः-

आवेदन करने वाले उम्मीदवार भारत का नागरिक या भूटान और नेपाल के नागरिकों को भारत सरकार द्वारा जारी पात्रता प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं.

3. आयु सीमाः-

आवेदक करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2024 तक 20 से 5 साल के बीच होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा है आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में छूट है.

4. आवेदन शुल्कः-

भर्ती परीक्षा का आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा. इसी के साथ महिला उम्मीदवारों और आरक्षण के लिए पात्र अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

Trending news