सोनीपत में लगा गंदगी का अंबार, निगम ने सफाई कंपनी पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना
Advertisement

सोनीपत में लगा गंदगी का अंबार, निगम ने सफाई कंपनी पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

सोनीपत में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. इसको लेकर पार्षदों ने अब सफाई का टेंडर लेने वाली जेबीएम कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि लाखों रुपये प्रति महिना लेने के बाद भी शहर में गंदगी हो रही है.

सोनीपत में लगा गंदगी का अंबार, निगम ने सफाई कंपनी पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

राजेश खत्री/सोनीपत: सोनीपत नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने से परेशान पार्षद अब सफाई का टेंडर लेने वाली जेबीएम कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पार्षदों का कहना है कि लाखों रुपये प्रति महिना लेने के बाद भी कूड़े का उठान नहीं होने से गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. नगर निगम अधिकारियों ने भी माना कि कंपनी लापरवाही कर रही है. कंपनी पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना भी किया गया है.

ये भी पढ़ें: नोएडा में ट्विन टावर को गिराने के बाद, अब गाजियाबाद की इन इमारतों पर है GDA की नजर

सोनीपत नगर निगम के मुख्य प्रवेश द्वार पर यह नगर पार्षद निगम क्षेत्र में हो रही बदहाल सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करवाने के विषय को लेकर करोड़ों रुपये का टेंडर लेने वाली जेबीएम कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां पर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी भी पार्षद करने को मजबूर हैं. नगर पार्षदों का आरोप है कि सफाई व्यवस्था बहुत ही बदहाल हो चुकी है, लेकिन यहां कंपनी गंभीरता से कार्य नहीं कर रही है, जिससे जनता को परेशानी हो रही है और गंदगी से निकलने वाली बदबू भी बीमारियों को निमंत्रण देती प्रतीत हो रही हैं. 

जब इस विषय को लेकर नगर निगम के अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि जेबीएम कंपनी की लापरवाही सफाई व्यवस्था में सामने आने के बाद कंपनी पर निगम द्वारा 2 करोड़ रुपये का जुर्माना भी किया गया है. अब कंपनी के अधिकारी को बुलाकर उनसे बातचीत की जाएगी. अगर फिर भी कंपनी गंभीरता से सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं देती है तो उसके खिलाफ सरकार को लिखा जाएगा और प्रशासनिक कार्रवाई अमल में जरूर लाई जाएगी.

सोनीपत नगर निगम क्षेत्र में एक दर्जन से भी अधिक जगहों पर अनाधिकृत कूड़ा दान बनाए गए हैं. वहां गंदगी के बड़े-बड़े ढेर सड़कों पर फैल जाते हैं. लोग काफी बार इसको लेकर नगर निगम के अधिकारियों को काफी पास शिकायत दे चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. मजबूरन लोगों द्वारा जब छेत्र से चुने गए पास तो पर दबाव बनाए तो वह अब प्रदर्शन करने को मजबूर हैं.

Trending news