सपना चौधरी डांसर से बनीं 'डॉक्टर', अब इस तरह बनाएंगी छात्रों का भविष्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1271266

सपना चौधरी डांसर से बनीं 'डॉक्टर', अब इस तरह बनाएंगी छात्रों का भविष्य

sapna choudhary Latest News : निम्स ने अपना को ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की मानद उपाधि से सम्मानित किया है. साथ ही उनके नाम पर यूनिवर्सिटी मरीजों को फ्री इलाज और छात्रों की मुफ्त शिक्षा देगी. 50 स्टूडेंट मेडिकल, डेंटल सहित यूनिवर्सिटी में पढ़ाए जाने वाले करीब 400 कोर्स में से किसी में भी मुफ्त एडमिशन ले सकेंगे. हालांकि किस कोर्स में एडमिशन देना है, यह सपना चौधरी पर निर्भर करेगा

सपना चौधरी डांसर से बनीं 'डॉक्टर', अब इस तरह बनाएंगी छात्रों का भविष्य

Sapna Chaudhary  : हरियाणवी क्वीन के नाम से मशहूर डांसर सपना चौधरी ने अपनी मेहनत के दम पर देश-विदेश में एक पहचान बनाई है. जीवन में उनके संघर्ष और सफलता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पिता की मौत की बाद जब परिवार की पूरी जिम्मेदारी उन पर आ गई थी तो वह आठवीं पढ़ने के बाद अपनी पढ़ाई आगे नहीं बढ़ा पाईं.

उन्होंने गांव और आसपास के क्षेत्र में डांस कर घर का खर्च चलाना शुरू किया और इतने वर्षों बाद आज वह सेलेब्रिटी बनकर सबके दिलों पर राज कर रही हैं. राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी (NIMS) ने नृत्य संगीत के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उनका सम्मान किया औऱ उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की है.

जयपुर में बीते मंगलवार को सपना चौधरी बीते निम्स यूनिवर्सिटी के फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट में पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने रैंपवॉक के अलावा सिंगिंग और डांसिंग परफॉर्मेंस से स्टूडेंट्स का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ें : सिर्फ एक चाय के लिए ले ली बेटी की जान, पत्नी और दो अन्य बेटियां घायल, पढ़ें सनकभरी दास्तां

निम्स यूनिवर्सिटी ने सपना चौधरी को सम्मानित करने के साथ-साथ दो फ्री ऑफर भी दिए.निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन और चांसलर डॉ. बलबीर सिंह तोमर ने कहा कि यूनिवर्सिटी सपना चौधरी द्वारा भेजे गए हर मरीज का फ्री में इलाज करेगी.

इसके अलावा सपना द्वारा भेजे गए अधिकतम 50 छात्रों को मुफ्त में पढ़ाया जाएगा.  बड़ी बात यह है कि ये 50 स्टूडेंट मेडिकल, डेंटल सहित यूनिवर्सिटी में पढ़ाए जाने वाले करीब 400 कोर्स में से किसी में भी मुफ्त एडमिशन ले सकेंगे. हालांकि किस कोर्स में एडमिशन देना है, यह सपना चौधरी पर निर्भर करेगा. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news