Rohtak News: हादसों का करण बन रहे लावारिस पशु, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई
Advertisement

Rohtak News: हादसों का करण बन रहे लावारिस पशु, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

Rohtak News: हरियाणा के रोहतक में लावारिस पशुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.  वाहन चालक एवं बाजारों में विशेषकर बच्चे इन पशुओं का शिकार हो रहे हैं.

Rohtak News: हादसों का करण बन रहे लावारिस पशु, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

Rohtak News: रोहतक जिले के सांपला के बाजारों में इन दिनों लावारिस पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. शहर के मुख्य चौराहों, गलियों, बाजारों में ये आवारा पशु घूमते रहते हैं, जिसके चलते बाजारों में खरीदारी करने आए ग्राहक व वाहन चालक काफी परेशान हैं. इसके अलावा शहर के दुकानदार भी आवारा पशुओं से काफी दुखी हैं.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: हवन करके शुरू किया गया सुगर मिल का पेराई सत्र, गन्ना लेकर नहीं पहुंचे किसान

 

वहीं सांपला नगर पालिका अधिकारी का कहना है कि टेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू होगी और लावारिस पशुओं से शहरवासियों को इस समस्या का समाधान किया जाएगा. गौरतलब है कि सांपला शहर के पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में तो आवारा पशुओं की संख्या इस कदर बढ़ी है कि जहां देखो गाय, बछड़े, सांड इत्यादि पशु इधर-उधर मुंह मारते नजर आते हैं.

एक ओर जहां ये लावारिस पशु आवागमन में दिक्कत बने हैं. वहीं हादसों को न्योता भी दे रहे हैं. दुपहिया वाहन चालक एवं बाजारों में विशेषकर बच्चे इन पशुओं का शिकार हो रहे हैं. शहर में घूम रहे पशुओं को लेकर स्थानीय नगर परिषद द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. यहां तक कि स्वयं सरकारी कार्यालयों के बाहर भी इन पशुओं का जमावड़ा देखा जा सकता है.

भीड़ वाले क्षेत्रों में पशुओं का झुंड सड़क हादसों का कारण बन रहा है. शहर के भगवान परशुराम चौक, अस्पताल, बस स्टैंड रोड के अलावा विभिन्न वाडरें, कालोनियों की गलियों में ये पशु भारी संख्या में देखे जा सकते हैं. रेलवे रोड़, सब्जी मंडी में पड़ी गंदगी के समीप इन पशुओं की संख्या बढ़ रही है. बस स्टैंड परिसर में भी आवारा पशुओं का जमावड़ा यात्रियों, कर्मचारियों के लिए भारी परेशानी बना है. आवारा पशुओं विशेषकर सांडों के कारण दादरी नगर में कई सड़क दुर्घटनाएं घट चुकी हैं.

वहीं सांपला नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए संबंधित ठेकेदार को टेंडर प्रक्रिया की गई है. जल्द की आवारा पशुओं को पकड़ने का कार्य किया जाएगा और आवारा पशुओं को पकड़ा जाएगा.

Input: Raj Takiya

Trending news