ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, इस मामले में की रोहित और शुभमन गिल की बराबरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2010036

ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, इस मामले में की रोहित और शुभमन गिल की बराबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ICC रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. उन्हें 46 स्थान का फायदा हुआ है.

 

ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, इस मामले में की रोहित और शुभमन गिल की बराबरी

ICC Rankings: अपनी घातक फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज रिंकू सिंह को आईसीसी ने बड़ा तोहफा दे दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन रिंकू सिंह के बल्ले की चमक सभी ने देखी. उन्होंने नाबाद 68 रनों की पारी खेली. यह पारी उनके टी20 की सबसे बड़ी पारी थी. वहीं आईसीसी ने अपनी लेटेस्ट रैंकिग जारी कर दी है. इसमें रिंकू सिंह को 46 पायदान का फायदा हुआ है.

आईसीसी द्वारा जारी की गई लेटेस्ट रैंकिंग में रिंकू सिंह को जबरदस्त फायदा मिला है. रिंकू सिंह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 46 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 59 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रिंकू के 464 अंक हो गए हैं. वहीं उनके साथ-साथ तिलक वर्मा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है.  वह 10 पायदान की छलांग लगाकर 55 वें नंबर पर आ गए है.  वहीं साउथ अफ्रीका की टीम के लिए कप्तानी कर रहे एडन मारक्रम 758 रेटिंग अंक के साथ तीसरे पायदान पर आ गए हैं.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: IPL-2024 में वापसी के करेंगे पंत, टीम में अलग भूमिका निभाते आएंगे नजर

SKY है नंबर वन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज में भी भारतीय टीम के लिए कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव को 10 रेटिंग का फायदा हुआ है. वह 865 रेटिंग अंक के साथ नंबर 1 के पायदान पर मौजूद हुआ है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार ने अपने बल्ले से शानदार 36 गेंद पर 56 रनों की पारी खेली थी. 

रिंकू ने की रोहित और शुभमन की बराबरी
रिंकू सिंह ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल की बराबरी कर ली है. रिंकू सिंह के टी20 में 464 रेटिंग अंक हैं. वहीं रोहित शर्मा और शुभमन गिल के भी टी20 में इतने ही रेटिंग अंक हैं. वहीं टी20 रैंकिंग में टॉप 10 में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं. वह 681 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर मौजूद हैं. वहीं अगर बात गेंदबाजों की बात करें भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई नंबर 1 के पायदान पर बने हुए हैं. उनके और राशिद खान दोनों खिलाड़ियों के 792 रेटिंग अंक हैं. इसी के साथ राशिद खान दूसरे पायदान पर बने हुए हैं. बिश्नोई के अलावा कोई भी भारतीय  गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं हैं.

Trending news