रेवाड़ी में चुनाव लड़ रही पत्नी का साथ देने पर SI सस्पेंड, क्या है मामला
Advertisement

रेवाड़ी में चुनाव लड़ रही पत्नी का साथ देने पर SI सस्पेंड, क्या है मामला

दूसरे चरण में रेवाड़ी के अलावा अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, सिरसा और सोनीपत जिले में चुनाव होने हैं. 9 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समितियों के लिए मतदान होगा. 12 नवंबर को पंच और सरपंच पदों के लिए मतदान होंगे. 

रेवाड़ी में चुनाव लड़ रही पत्नी का साथ देने पर SI सस्पेंड, क्या है मामला

रेवाड़ी: हरियाणा पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रेवाड़ी समेत 9 जिलों में चुनाव होंगे. इन सभी जिलों में आचार संहिता लागू है. इस बीच रेवाड़ी में एक सब इंस्पेक्टर को अपनी पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार करना भारी पड़ गया. पुलिस विभाग ने एसआई नरेंद्र को सस्पेंड कर दिया है. रेवाड़ी जिला उपायुक्त व  जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें : आदमपुर का उपचुनाव पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए क्यों बना नाक का सवाल?

 

दरअसल रेवाड़ी जिला परिषद के वार्ड नंबर 18 से गांव झाबुआ निवासी सुदेश देवी चुनावी मैदान में है. सुदेश के पति नरेंद्र गुरुग्राम पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं. सब इंस्पेक्टर नरेंद्र पत्नी के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई थी. इसके बाद पुलिस विभाग ने एसआई नरेंद्र को सस्पेंड कर दिया है.

पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार की फोटो और वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सब इंस्पेक्टर को आचार संहिता का उल्लंघन करते देखा जा सकता है.इस बारे में एसआई नरेंद्र और उनकी पत्नी बोलने को तैयार नहीं है. जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक गर्ग ने कहा कि आचार संहिता का पालन कराने के लिए टीम लगी हुई है और वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है.

दूसरे चरण में रेवाड़ी के अलावा अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, सिरसा और सोनीपत जिले में चुनाव होने हैं. इस चरण के लिए नामांकन पत्रों की स्क्रूटिनी आज हुई. 31 अक्टूबर को उम्मीदवार नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे. इसी दिन सिंबल अलॉट किए जाएंगे. 9 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समितियों के लिए मतदान होगा. 12 नवंबर को पंच और सरपंच पदों के लिए मतदान होंगे. इसी दिन इनके नतीजे भी घोषित किए जाएंगे. 

Trending news