Rekha Birthday: 42 की रेखा स्विमिंग पूल में 13 साल छोटे इस एक्टर के साथ हो गई थीं 'वाइल्ड', पीठ पर धंसा दिए थे नाखून
Advertisement

Rekha Birthday: 42 की रेखा स्विमिंग पूल में 13 साल छोटे इस एक्टर के साथ हो गई थीं 'वाइल्ड', पीठ पर धंसा दिए थे नाखून

Rekha Birthday: रेखा की पहली हिंदी फिल्म एक किस सीन के चलते 10 साल बाद नाम बदलकर रिलीज की जा सकी थी. इस सीन को शूट करने के दौरान एक्टर बिश्वजीत ने रेखा के साथ 5 मिनट तक लिपलॉक किया था, जिसके बाद एक्ट्रेस रो पड़ी थीं. 

PHOTO INSTAGRAM

Rekha Birthaday : हिंदी फिल्मों की जानी-मानी बोल्ड अदाकारा रेखा का आज जन्मदिन है. 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा यानी भानुरेखा गणेशन ने उनकी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु मूवी रंगुला रतलाम से की थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म अंजाना सफर 1969 में आई थी, लेकिन अभिनेता बिश्वजीत के साथ उनके 5 मिनट तक चले एक किस सीन के चलते इस फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सका. इस फिल्म में रेखा मात्र 15 साल की थीं.

एक रोमांटिक गाने की शूटिंग के दौरान फिल्म सेट पर एक्शन बोलते ही बिश्वजीत ने रेखा को होठो पर चूमना शुरू कर दिया और यह सिलसिला 5 मिनट तक चलता रहा. नाबालिग रेखा को इस सीन के बारे में जरा सा भी अंदाजा नहीं था. वह वहीं रोने लगीं. इस तरह का यह उनका पहला अनुभव था.

fallback

बाद में एक्टर ने बताया कि डायरेक्टर रेखा के असली फेस एक्सप्रेशन लेना चाहते थे, लेकिन इसी सीन के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज होने की अनुमति नहीं दी और इस तरह रेखा की पहली हिंदी फिल्म सिनेमाघर तक नहीं पहुंच पाई. 10 साल बाद इस फिल्म को दूसरे नाम (दो शिकारी) के नाम से रिलीज किया गया. बाद के वर्षों में इसी अभिनेत्री ने फिल्मों में ऐसे-ऐसे बोल्ड और इंटिमेट सीन दिया, जिसे देखकर हर कोई सन्न रह गया. 

1996 में रिलीज हुई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में रेखा ने अपने से 13 साल छोटे को एक्टर अक्षय कुमार के साथ कई लव सीन दिए थे. इस दौरान बेडरूम और पूल के इंटिमेट सीन के दौरान रेखा अपना आपा खो दिया और अपने नाखून अक्षय कुमार की पीठ पर गड़ा दिए, जिसकी वजह से अक्षय घायल हो गए थे.

उस समय रेखा 42 की, जबकि अक्षय 29 साल के थे. फिल्म में दोनों के इतने बोल्ड सीन देख सभी ने अपनी उंगलियां दांतों तले दबा ली थीं. इस फिल्म में पहली बार रेखा ने निगेटिव किरदार निभाया था. इस फिल्म को दर्शकों का बड़ा प्यार मिला और उस साल सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों में शुमार हुई. फिल्म में अक्षय कुमार और रेखा के अलावा रवीना टंडन भी थीं। 

 

Trending news