गुरु रविदास पर विवादित टिप्पणी से भड़के लोग, बोले- राम रहीम को फांसी दो
Advertisement

गुरु रविदास पर विवादित टिप्पणी से भड़के लोग, बोले- राम रहीम को फांसी दो

Ram Rahim controversial statement: हाल ही में डेरा प्रमुख राम रहीम ने गुरु रविदास महाराज और संत कबीर दास महाराज पर गलत टिप्पणी की थी, जिसके बाद से उसके खिलाफ विरोध तेज हो गया है.

गुरु रविदास पर विवादित टिप्पणी से भड़के लोग, बोले- राम रहीम को फांसी दो

कुरुक्षेत्रः डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम और विवादों का चोली दामन का साथ है. डेरा प्रमुख आए दिन कुछ न कुछ विवादों को जन्म देते रहते है. वहीं इसके साथ एक और नया विवाद जुड़ गया है. हाल ही में हुए सत्संग के दौरान डेरा प्रमुख ने गुरु रविदास और कबीर दास महाराज पर अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद कई जगहों पर डेरा प्रमुख के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए प्रदर्शन कर मामले दर्ज करवाये गए.

वही आज इसी कड़ी में कुरुक्षेत्र के रविदासिया समाज द्वारा लघु सचिवालय में इक्कट्ठा होकर डेरा प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं समाज के लोगों ने फांसी की सजा देने की बात कही. भारी संख्या में इक्कट्ठा हुए रविदासिया समाज ने डेरा प्रमुख के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रशासन और सरकार से गुहार लगाई की जो शख्स बलात्कार और हत्या जैसे गंभीर आरोप लगे हों और उम्रकैद की सजा भुगत रहा हो उसे यूं बार-बार पैरोल देना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ेंः Chandigarh News: राम रहीम के खिलाफ दर्ज FIR रद्द कराने के लिए डेरा सच्चा सौदा पहुंचा हाईकोर्ट, दिया यह तर्क

उन्होंने कहा कि क्योंकि जब-जब डेरा प्रमुख पैरोल पर बाहर आया, तब-तब कोई न कोई विवाद पैदा होता है. अब संतों महापुरुषों के बारे में अपमानजनक भाषा और टिप्पणी करने समाज के लोगों को आपस में लड़वाने का काम कर रहा है. वहीं उन्होंने समाज के लोगों से डेरा छोड़कर अपने संतों की शरण में आने की बात कही. समाज के लोगों ने मांग करते हुए कहा कि डेरा प्रमुख के खिलाफ संतों महापुरुषों के बारे में टिप्पणी करने पर सख्त कार्रवाई की जाए और बार-बार इसे पैरोल न दी जाए ताकि प्रदेश का माहौल खराब न हो.

(इनपुटः दर्शन कैत)

Trending news