Ram Mandir Pran Pratishtha: हरियाणा के इस जिले में 21 हजार दीप जलाकर किया भगवान श्रीराम का स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2071059

Ram Mandir Pran Pratishtha: हरियाणा के इस जिले में 21 हजार दीप जलाकर किया भगवान श्रीराम का स्वागत

अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है.

Ram Mandir Pran Pratishtha: हरियाणा के इस जिले में 21 हजार दीप जलाकर किया भगवान श्रीराम का स्वागत

Haryana Ram Mandir Pran Pratishtha Celebration: अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. इसी कड़ी में  फतेहाबाद में भी आज देर शाम दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया गया.

फतेहाबाद के पपीहा पार्क परिसर के समीप आयोजित इस कार्यक्रम में शहरवासियों ने 21 हजार दीप एक साथ प्रवज्जलित किए. कार्यक्रम स्थल पर उमड़ी भीड़ ने जय श्रीराम के उदघोष से पूरे वातावरण को राममय बना दिया. विभिन्न संगठनों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भजन संगीत के साथ रामनाम का जाप किया गया. कार्यक्रम में आए लोगों ने कहा कि जिसका पूरा देश इंतजार कर रहा था, वो क्षण आ गया है. 500 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ होने ही वाला है. पूरे देश में उत्साह का माहौल है. लोग दीप जलाकर भगवान राम का स्वागत कर रहे हैं.

बता दें कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में दीपावली जैसा माहौल बना हुआ है. इसको लेकर जगह जगह स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है. साफ-सफाई के उपरांत मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को बल्लभगढ़ के एनआईटी एक सी ब्लॉक स्थित शिव मंदिर में शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने सफाई अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: 22 जनवरी को दिल्ली के 700 बाजारों में 5 लाख दीयों से मनेगी दिवाली

हरियाणा मानवाधिकार आयोग के कार्यकारी चेयरमैन दीप भाटिया, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (HSIIDC) के स्वतंत्र निदेशक बीआर भाटिया व हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया के साथ मंदिर प्रधान रवि नागपाल सहित कई कार्यकर्ताओं ने मंदिर में साफ सफाई की. 

मंदिर में सफाई कर रहे हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि कल 22 जनवरी की इस महान दिवाली के लिए हम जो सब इस ब्राह्मण पर हैं सभी साक्षी रहेंगे. जब राम अयोध्या आए थे तो उस समय की दिवाली हमने नहीं देखी थी तो आज जो दिवाली आने वाली है उसको हम सब देखेंगे. पूरे विश्व में इसकी चर्चा इसकी महिमा इसका गुणगान और इसकी रौनक लगी हुई है. आज संकल्प के साथ शिव मंदिर में सभी भक्तजन यहां मौजूद है. संकल्प लिया है मान्य मोदी जी के निर्देश अनुसार उनके सिखाए पथ पर हम चलना चाह रहे हैं. मंदिरों की सफाई कर रहे हैं, जिससे कि जिस तरीके से हम घर की सफाई करते हैं उसी तरीके से हम मंदिरों की सफाई कर रहे हैं.

इस दौरान बीआर भाटिया ने कहा कि हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है कि हम इस शुभ दिन पर रामलला को मंदिर में विराजमान होते हुए देखेंगे. भगवान राम जब लंका से लौटे थे तब हम अयोध्या में हुई दिवाली नहीं देख पाए थे, मगर सोमवार को हमें भी उसी तरह दिवाली मनाने का सौभाग्य मिल रहा है.

Input: Ajay Mehta, Amit Chaudhary 

Trending news