Delhi Bomb Threat: अज्ञात लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, सरकार ने स्कूलों को जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230675

Delhi Bomb Threat: अज्ञात लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, सरकार ने स्कूलों को जारी की एडवाइजरी

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल मिलने का मामला सामने आया. जिसको लेकर शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है.

Delhi Bomb Threat: अज्ञात लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, सरकार ने स्कूलों को जारी की एडवाइजरी

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल मिलने का मामला सामने आया. जिसको लेकर शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है. इसी के साथ ही दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के कुछ स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है. जांच काउंटर इंटेलिजेंस टीम स्पेशल सेल करेगी. आईएफएसओ यूनिट यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मेल कहां से भेजा गया था, अब तक इसका रूस से कनेक्शन (आईपी एड्रेस) सामने आया है. अब तक की जांच के मुताबिक ये किसी बड़ी साजिश का हिस्सा लग रहा है. जांच एजेंसी चीन और पाकिस्तान का आतंकी संगठन ISI के बीच संयुक्त साजिश के एंगल से भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव के दौरान हालात बिगाड़ने के लिए स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे ई-मेल?

वहीं इसको मद्देनजर रखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है. शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के सभी स्कूलों को आदेश जारी किया कि दिन में समय-समय पर अपने स्कूल की ऑफिशल मेल आईडी चेक किया करें. अगर कोई भी संदिग्ध मेल आता है तो उसे डायरेक्टरेट आफ एजुकेशन के साथ-साथ दिल्ली पुलिस और संबंधी एजेंसीज के साथ भी साझा करें.

शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में कहा कि अगर कुछ भी अवांछित देखा जाता है तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित डीडीई (जिला/जोन) और दिल्ली पुलिस को दी जानी चाहिए. स्कूल प्राधिकारियों को अभिभावकों और संबंधित कानून प्रवर्तन प्राधिकारियों को समय रहते किसी भी बाधा उत्पन्न करने वाले खतरे या चुनौती की स्थिति में छात्रों की सुरक्षा के संबंध में उचित उपाय शुरू करने के लिए सूचित करना चाहिए.  

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news