राहुल गांधी द्वारा चीन युद्ध की तैयारी के बयान पर भड़के कृषि मंत्री जेपी दलाल, दे डाली ये नसीहत
Advertisement

राहुल गांधी द्वारा चीन युद्ध की तैयारी के बयान पर भड़के कृषि मंत्री जेपी दलाल, दे डाली ये नसीहत

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने राहुल गांधी द्वारा भारत-चीन युद्ध को लेकर दिए बयान की निंदा की. साथ ही उन्हें 4-5 साल तक भारत जोड़ो यात्रा निकालने की नसीहत भी दी. 

राहुल गांधी द्वारा चीन युद्ध की तैयारी के बयान पर भड़के कृषि मंत्री जेपी दलाल, दे डाली ये नसीहत

नवीन शर्मा/नई दिल्ली: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा आज जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान JP दलाल ने तवांग में भारत और चीन के बीच हुई झड़प के बाद राहुल गांधी द्वारा चीन युद्ध की तैयारी को लेकर दिए गए बयान की निंदा की. साथ ही कहा कि ऐसे बयान से सेना का मनोबल टूटता है. 

इस दौरान JP दलाल ने कहा कि राहुल बताएं उन्हें चीन की हर तैयारी की जानकारी कैसे रहती है.हमारे वीर सैनिकों ने चीनी सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया है और राहुल को कम से कम सेना पर सियासत तो नहीं करनी चाहिए.  

राहुल गांधी 4-5 साल और भारत जोड़ो यात्रा निकालने की सलाह
भिवानी पहुंचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनके विवादित बयानों पर निशाना साधा. इस दौरान उन्हें 4-5 साल तक भारत जोड़ो यात्रा निकालने की बात कहकर सेना पर सियासत ना करने की सलाह दी. साथ ही विधायक व सांसद का चुनाव लड़ने की उम्र कम करने पर अपनी सहमति जताई.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के लाल ने किया कमाल, 45 मैराथन दौड़ गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

 

शनिवार को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान उन्होंने बिजली, पानी व गांवों के विकास की मांग को लेकर आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. संबंधित अधिकारियों को फोन कर तुरंत समाधान करने के निर्देश दिये. साथ ही मीडिया से बात करते हुए विभिन्न राजनीतिक मुद्दों कटाक्ष भी किए. 

सबसे पहले कृषि मंत्री जेपी दलाल ने राहुल गांधी की यात्रा व चीनी सेना को लेकर दिये बयान पर कटाक्ष किये. उन्होंने कहा कि राहुल ने यात्रा निकाल कर अच्छा काम किया है. उनकी यात्रा को नंबर मैं नहीं बल्कि जनता देगी, इससे उन्हें देश की जानकारी होगी. उन्हें ये यात्रा 4-5 साल निकालनी चाहिए. साथ ही राहुल गांधी को नसीहत दी कि वो सेना को लेकर सोच समझ कर बयानबाजी करें. ऐसी बयानबाजी से सेना का मनोबल गिरता है.जेपी दलाल ने कहा कि राहुल गांधी बताए कि उन्हें कैसे पता चलता है कि चीन कब और क्या तैयारी करता है.

राहुल गांधी ने कल अपनी यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर हमारी सेना व चीन द्वारा युद्ध की तैयारी करने की बात कही थी. राहुल गांधी द्वारा अपनी पार्टी में गुटबाजी को लोकतांत्रिक पार्टी करार देने पर जेपी दलाल हंसे और कहा कि सब जानते हैं कि कांग्रेस कैसी पार्टी है. कांग्रेस में एक परिवार का कब्जा रहा है .

 

Trending news