Rahul Gandhi: सजा के खिलाफ अपील करने सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका सहित ये ये दिग्गज नेता होंगे साथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1637061

Rahul Gandhi: सजा के खिलाफ अपील करने सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका सहित ये ये दिग्गज नेता होंगे साथ

Rahul Gandhi Disqualification: मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में सूरत कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद आज वो सजा के खिलाफ अपील करेंगे. 

Rahul Gandhi: सजा के खिलाफ अपील करने सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका सहित ये ये दिग्गज नेता होंगे साथ

Modi Surname Case: मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में सूरत को एक कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है, जिसके बाद उनकी सांसदी भी खत्म हो गई. अब इस मामले में राहुल गांधी अपनी सजा के खिलाफ अपील करेंगे. आज दोपहर वो अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ सूरत पहुंचेंगे, जहां उनके साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी मौजूद होंगे. 

कई राज्यों के CM होंगे शामिल
मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी सांसदी भी खत्म हो गई. इस मामले में लगातार कांग्रेस केंद्र की BJP सरकार पर हमलावर है. वहीं सजा मिलने के 10 से ज्यादा दिन गुजर जाने के बाद आज राहुल गांधी सजा के खिलाफ अपील करने सूरत सेशन्स कोर्ट पहुंचेंगे. इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल और हिमाचल के CM सुखविंदर सुक्खू भी सूरत जाएंगे.

क्या है पूरा मामला
राहुल गांधी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में भाषण दिया था. इस भाषण में उन्होंने मोदी सरनेम को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद  बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी (Purnesh Modi) ने उनके खिलाफ सूरत कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था. बयान के लगभग 4 साल बाद सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी बताते हुए 23 मार्च को 2 साल की सजा सुनाई थी, हांलाकि सजा मिलने के बाद ही उन्हें 15 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई. लेकिन सजा के बाद राहुल गांधी से उनकी सांसदी छिन गई. 

सांसदी जाने के बाद घर खाली करने का नोटिस
सांसद से राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद उन्हें घर खाली करने का नोटिस भी जारी किया गया है. वहीं राहुल गांधी ने नोटिस का जवाब भी दे दिया है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जल्द ही अपना बंगला खाली कर सकते हैं. ऐसे में अब राहुल गांधी के नए ठिकाने को लेकर भी कई तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. शनिवार को कांग्रेस सेवा दल की नेत्री राजकुमारी गुप्ता ने मंगोलपुरी स्थित अपना 4 मंजिला मकान राहुल गांधी के नाम कर दिया.

 

Trending news