अगर ATM से नहीं निकला कैश और कटा है खाते से तो सावधान! हो सकते हैं फ्रॉड के शिकार
Advertisement

अगर ATM से नहीं निकला कैश और कटा है खाते से तो सावधान! हो सकते हैं फ्रॉड के शिकार

हरियाणा के अंबाला कैंट में ATM मशीन में गड़बड़ी करके पैसे हड़पने का मामला सामने आया है. शातिर ठग एक चाबी से मशीन में ऐसी सेटिंग करता था कि कस्टमर के खाते से ट्रांजेक्शन जरूर हो जाती थी, लेकिन कैश मशीन से बाहर नहीं निकल पाता था. चोर की वारदात CCTV में कैद हो गई है.

अगर ATM से नहीं निकला कैश और कटा है खाते से तो सावधान! हो सकते हैं फ्रॉड के शिकार

अमन कपूर/अंबाला: हरियाणा के अंबाला कैंट में ATM मशीन में गड़बड़ी करके पैसे हड़पने का मामला सामने आया है. शातिर ठग एक चाबी से मशीन में ऐसी सेटिंग करता था कि कस्टमर के खाते से ट्रांजेक्शन जरूर हो जाती थी, लेकिन कैश मशीन से बाहर नहीं निकल पाता था. चोर की वारदात CCTV में कैद हो गई है. महेश नगर PNB ब्रांच मैनेजर ने पुलिस को शिकायत भी सौंपी है. अंबाला-जगाधरी रोड स्थित PNB ब्रांच के मैनेजर नितेश गोंडवाल ने बताया कि बैंक की ब्रांच के साथ ATM मशीन लगी हुई है.  16 अक्टूबर और 13 नवंबर को कई कस्टमर ने शिकायत दर्ज कराई कि उनके खाते से पैसे कट गए हैं, लेकिन ATM मशीन से कैश नहीं निकला. 

चाबी से गायब किए 51 हजार रुपए
16 अक्टूबर और 13 नवंबर, इन दोनों दिन 8 कस्टमर के साथ 51 हजार रुपए का उनके साथ फ्रॉड हुआ था. बैंक की तरफ से मामले की जांच के दैरान बैंक प्रबंधक को ATM बूथ में लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगालने पर फ्रॉड का पता चला.  CCTV फुटेज में एक युवक मास्क लगाकर ATM बूथ में प्रवेश होता दिखाई देता है. शातिर ठग अपनी जेब से चाबी जैसी चीज निकाल मशीन का ऊपरी डोर खोलता है और वहां कुछ लगा देता है और मशीन बंद करके चला जाता है.  युवक के ऐसा करने के बाद मशीन से पैसे नहीं निकलते लेकिन बैंक अकांउट से पैसे कट जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः Corona से निपटने के लिए 6 सूत्री दिशा-निर्देश जारी, Oxygen की उपलब्धता पर जोर

CCTV फुटेज से हो रही जांच
बैंक मैनेजर ने बताया कि जब कोई कस्टमर ATM से पैसे निकालता था तो उसके खाते से ट्रांजेक्शन जरूर होती थी, लेकिन कैश नहीं निकलता था. बाद में शातिर ठग फिर दोबारा चाबी से मशीन खोलकर पैसे निकाल लेता था. मैनेजर ने बताया कि यह 2 दिनों में कई बार हुआ.  बैंक मैनेजर ने CCTV फुटेज महेश नगर थाना पुलिस को सौंप दी है. CCTV फुटेज में शातिर ठग बड़ी ही आसानी से ATM मशीन को खोलता हुआ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news