कौन हैं सोनिया गांधी के पीए PP Madhavan, जिन पर दलित महिला ने लगाए रेप के आरोप?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1235822

कौन हैं सोनिया गांधी के पीए PP Madhavan, जिन पर दलित महिला ने लगाए रेप के आरोप?

महिला ने बताया कि उनका पति कांग्रेस का कार्यकर्ता था, जो कांग्रेस के होर्डिंग लगाने का काम करता था. साल 2020 में उनकी मृत्य हो गई. घर चलाने के लिए वह कांग्रेस कार्यालय में मदद मांगने गईं थीं, जहां पर उनका पीपी माधवन (PP Madhavan) से बात हुई. उन्होंने नौकरी देने का वादा किया था. कई दिन गुजर जाने के बाद उन्होंने नौकरी नहीं दी और मेरा शारीरिक शोषण करते रहे. माधवन ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है.

उत्तम नगर थाने में दर्ज हुई है शिकायत

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन (Sonia Gandhi PA PP Madhavan) के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर किया गया है. उत्तम नगर थाने में एक दलित महिला ने उनके खिलाफ नौकरी का झांसा देकर छेड़छाड़ और दुष्कर्म की शिकायत की है. मामले में पीपी माधवन पर बलात्कार की धारा 376 और जान से मारने की धमकी धारा 506 के तहत केस दर्ज हुआ है. हालांकि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो महिला का पति कांग्रेस कार्यालय में काम करता था, वह होर्डिंग लगाता था, साल 2020 में उसकी मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद कांग्रेस कार्यालय में नौकरी मांगने गई थी. जहां पर उसकी मुलाकात माधवन से हुई थी. 

क्या कहा पुलिस ने?
इस मामले में द्वारका के पुलिस उपायुक्त ने का कहना है कि उत्तम नगर थाने में 25 जून को एक शिकायत मिली थी. एक महिला ने शिकायत दी थी, जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (दुष्कर्म) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक मामला दर्ज किया गया. इसकी जांच चल रही है.

उन्होंने बताया कि पुलिस 71 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है, वह एक वरिष्ठ नेता के निजी सचिव हैं. उपायुक्त ने नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि माधवन के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं जो कि सोनिया गांधी के पीए हैं. अपनी शिकायत में महिला ने लिखा है कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वह कांग्रेस कार्यालय गई जहां उसे माधवन का फोन नंबर मिला था. 

क्या है जुबैर अहमद का वो ट्वीट जो बन गया उनके गले की फांस, पुलिस ने किया अरेस्ट

महिला ने क्या आरोप लगाए और क्या आधार बताया?
पुलिस को मिली शिकायत ने महिला कहा है कि मैंने उनसे कहा कि मुझे नौकरी की ज़रूरत है और उन्होंने मेरी सहायता का वादा किया. 21 जनवरी, 2022 को उन्होंने मुझे साक्षात्कार के लिए बुलाया था. महिला ने कहा कि मेरे सभी कागजात देखने के बाद पीए माधवन ने मुझसे कई सवाल पूछे और फिर कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहते हैं. इस पर मैंने हां कह दिया. फिर एक दिन उन्होंने मुझे फिर मिलने के लिए बुलाया.

महिला ने आगे लिखा कि माधवन मुझे एक कार में लेने आए. इसके बाद चालक को वहां से जाने को कह दिया. उन्होंने मेरा यौन शोषण किया और मेरे साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की. जब मैंने इस पर आपत्ति जताई तो वह नाराज़ हो गए और मुझे सड़क पर अकेला छोड़ दिया. इसके खिलाफ मैंने पुलिस में शिकायत दी है.

बदमाशों ने DTC बस पर किया फायर, ड्राइवर को जान से मारने की धमकी

माधवन ने बचाव में क्या कहा?
हालांकि इस मामले में सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन एक वेबसाइट को बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि उनके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है. उन पर एक महिला के खिलाफ यौन अपराध करने का आरोप लगाया गया है. फरियादी स्वयं के कांग्रेस कार्यकर्ता होने का दावा करता है जिसे नौकरी देने का वादा किया गया था. माधवन ने कहा कि शिकायत के बाद 25 जून को उत्तम नगर थाने के प्रमुख (एसएचओ) के सामने पेश हुए थे और अपना स्पष्टीकरण दे दिया था, जिसके बाद उन्हें जाने के लिए कहा गया था. माधवन इस पूरे मामले को राजनीति प्रेरित बताया और कहा कि मेरे पास यह प्रदर्शित और स्थापित करने के लिए सबूत हैं कि शिकायत राजनीतिक प्रतिशोध के चलते की गई है.

Watch Live TV

Trending news