देश को मिली चौथी वंदे भारत ट्रेन, हरियाणा के इन स्टेशनों से होते हुए पहुंचेगी अंब अंदौरा
Advertisement

देश को मिली चौथी वंदे भारत ट्रेन, हरियाणा के इन स्टेशनों से होते हुए पहुंचेगी अंब अंदौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को चौथी वंदे भारत ट्रेन सौंपी हैं. यह ट्रेन नई दिल्ली से अंब अंदौरा के लिए चलेगी. यह ट्रेन नई दिल्ली से अबंला, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब स्टेशन से होते हुए अंब अंदौरा पहुंचेगी.

 

देश को मिली चौथी वंदे भारत ट्रेन, हरियाणा के इन स्टेशनों से होते हुए पहुंचेगी अंब अंदौरा

Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री ने आज देश को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है. पीएम मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन ऊना से नई दिल्ली के बीच चलेगी. वहीं आज इस ट्रेन का सीएम मनोहर लाल चंडीगढ़ स्टेशन पर स्वागत करेंगे. साथ ही इस ट्रेन में अंबाला तक सफर भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के वन विभाग में 223 करोड़ का गबन, बैंक मैनेजर और अधिकारियों पर केस दर्ज

बता दें कि यह ट्रेन हिमाचल प्रदेश के अंब-अंदौरा से नई दिल्ली के बीच चलेगी. इस ट्रेन की 19 अक्टूबर से आम लोगों के लिए शुरुआत की जाएगी. बता दें कि इस ट्रेन के जरीये दिल्ली से ऊना की दूरी महज 5 घंटे 30 मिनट में तय की जा सकेगी. यह ट्रेन नई दिल्ली से चलकर अंबाला, चंडीगढ़ और आनंदपुर साहिब स्टेशन से होते हुए अंब-अंदौरा पहुंचेगी. यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 5:50 बजे रवाना होगी और 11:05 बजे अंब अंदौरा पहुंचेगी. वहीं लौटते समय यह ट्रेन दोपहर 1 बजे अंब अंदौरा से रवाना होगी और नई दिल्ली स्टेशन पर शाम 6:25 बजे पहुंचेगी. 

वहीं इस ट्रेन से चंडीगढ़ से दिल्ली की राह भी आसान हो जाएगी. यह ट्रेन महज 2 घंटे 50 मिनट में वंदे भारत ट्रेन चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचाएगी. फिलहाल शताब्दी चंडीगढ़ से नई दिल्ली के बीच यात्रा में करीब साढ़े 3 घंटे का समय लेती है. यह ट्रेन दिल्ली से सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलकर 8 बजे अंबाला रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. यहां से ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. यहां से अंब अंदौरा के लिए सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी. वापसी में वंदे भारत ट्रेन दिन में 1 बजे अंब अंदौरा से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी. दोपहर करीब 3 बजकर 25 मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. यहां से 3 बजकर 30 मिनट पर चलकर शाम 6 बजकर 25 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी.

Trending news