Palwal News: दहेज के चलते हत्या करने का मामला, पीड़ित भाई ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला
Advertisement

Palwal News: दहेज के चलते हत्या करने का मामला, पीड़ित भाई ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

Palwal News: हरियाणा के पलवल में एक नवविवाहिता की दहेज के चलते हत्या करने का मामला सामने आया है. उसकी बहन ज्योति का फोन उसके परिवार के पास आया और कहा कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों उसे जान से मारने की योजना बना रहे हैं.

 

Palwal News: दहेज के चलते हत्या करने का मामला, पीड़ित भाई ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

Palwal News: पलवल के गांव छज्जूनगर में एक नवविवाहिता की दहेज के चलते हत्या करने का मामला सामने आया है. चांदहट थाना पुलिस ने मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर ससुरालपक्ष से पति सहित 6 नामजद के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Palwal News: हरियाणा के पलवल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, लोगों को मिला इन योजनाओं का लाभ

 

पलवल डीएसपी दिनेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना मुंडकटी क्षेत्र के गांव लोहीना निवास उमेद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसकी चार बहने हैं. उसकी सबसे छोटी 20 वर्षीय बहन ज्योति की शादी 6 जून वर्ष 2023 को गांव छज्जूनगर निवासी लक्ष्मण के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की गई थी. शादी में उन्होंने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे और अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे, जिन्हें पीड़ित और उसके परिवार द्वारा भी कई बार समझाया गया, लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आए.

दहेज में ससुराल पक्ष के लोग बाइक और सोने की चैन की मांग करते थे. उसकी बहन ज्योति का फोन उसके परिवार के पास आया और कहा कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों उसे जान से मारने की योजना बना रहे हैं. आप मुझे यहां से ले जाओ अन्यथा यह उसको मार देंगे. इसके कुछ देर बाद उन्हें सूचना मिली कि ज्योति की मौत हो चुकी है.

पीड़ित का आरोप है कि उसकी बहन ज्योति की हत्या उसकी ससुराल पक्ष से पति लक्ष्मण, सास मुकेश, नंद सपना, ससुर धर्मपाल, ओमप्रकाश व सुमन ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर साजिश के तहत मिलकर की है और बाद में हत्या को आत्महत्या का रूप दिया गया है. पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर पति सहित छह नामजद के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. गुस्साए परिजनों ने मृतका कर शव को लघु सचिवालय के परिसर में रखकर रोष प्रकट किया. पलवल डीएसपी दिनेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाते हुए मामले में सख्त पुलिस कार्रवाई किए जाने की बात कही. डीएसपी दिनेश कुमार के आश्वासन के बाद परिजन शव को लेकर जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे.

Input: Rushtam Jakhar

Trending news