Optical Illusion: कुत्तों के बीच छुपा है एक खतरनाक जानवर, क्या ढूंढ सकते हैं आप?
Advertisement

Optical Illusion: कुत्तों के बीच छुपा है एक खतरनाक जानवर, क्या ढूंढ सकते हैं आप?

Optical Illusion: इस वायरल तस्वीर में ढ़ेर सारे कुत्ते दिखाई दे रहे हैं, इन कुत्तों के बीच में एक टाइगर भी छुपा हुआ है, जिसे आपको खोजना है. 

Optical Illusion: कुत्तों के बीच छुपा है एक खतरनाक जानवर, क्या ढूंढ सकते हैं आप?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. इस तस्वीर में ढ़ेर सारे कुत्ते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन इन कुत्तों के बीच में कोई और जानवर भी छुपा हुआ है जिसे आपको खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

 

इस वायरल तस्वीर में ढ़ेर सारे कुत्तों का झुंड नजर आ रहा है, लेकिन इन कुत्तों के बीच में बेहद ही खतरनाक जानवर छुपा हुआ है. इस जानवर को देखते ही लोगों का पसीना छूट जाता है. आपको इस वायरल तस्वीर में छुपे हुए जानवर को खोजना है. आपके पास इसके लिए मात्र 10 सेकंड हैं.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: इस तस्वीर में छुपी हैं 8 चीजें, खोजने में घूम जाएगा आपका दिमाग

कुत्तों के बीच में छिपा है टाइगर
अगर आप अब तक इस तस्वीर में छुपे हुए जानवर को नहीं खोज पाए, तो इसे आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं. इन कुत्तों के झुंड में एक टाइगर छिपा हुआ है, जिसे आपको खोजना है. अगर आपकी आंखें बाज की तरह तेज हैं तो अब तक आपने छुपे हुए टाइगर को खोज लिया होगा. 

ये भी जानें- 
बाघ (Tiger) जंगल में रहने वाला मांसाहारी स्तनधारी पशु है. यह अपनी प्रजाति में सबसे बड़ा और ताकतवर माना जाता है. बाघ तिब्बत, श्रीलंका और अंडमान निकोबार द्वीप-समूह को छोड़कर एशिया के अन्य सभी भागों में पाया जाता है. यह भारत, नेपाल, भूटान, कोरिया और इंडोनेशिया में अधिक संख्या में पाया जाता है. दुनिया में बाघ की 6 प्रजातियां पाई जाती हैं, जिसमें से 5 प्रजातियां भारत में हैं. 2022 की जनगणना के अनुसार विश्व में सर्वाधिक बाघ भारत में पाए जाते हैं और देश में सबसे ज्यादा बाघ मध्यप्रदेश में पाए जाते हैं. मध्यप्रदेश को 'टाइगर स्टेट' के नाम से भी जाना जाता है.  

अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो अब तक आपने छुपे हुए टाइगर को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और प्रैक्टिस करनी चाहिए. 

अगर अभी भी नहीं खोज पाए, तो यहां देखें जवाब-

fallback

Trending news