Nuh News: बुजुर्गों की कटी पेंशन ब्याज समेत दी जाएगी, बोले अभय सिंह चौटाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2107486

Nuh News: बुजुर्गों की कटी पेंशन ब्याज समेत दी जाएगी, बोले अभय सिंह चौटाला

Abhay Chautala News: सरकार मेवात को हरियाणा प्रदेश का हिस्सा नहीं मानती, इसीलिए यंहा विकास में भेदभाव किया जाता है. अभय चौटाला ने कहा कि उन्होंने कहा कि आने वाली सरकार इनेलो की होगी, जिसमें बुढ़ापा पेंशन को 7500 रुपये बढ़ाया जाएगा, जिन बुजुर्गों की भाजपा सरकार ने बुढ़ापा पेंशन काटी है उन्हें ब्याज सहित पेंशन दी जाएगी. 

Nuh News: बुजुर्गों की कटी पेंशन ब्याज समेत दी जाएगी, बोले अभय सिंह चौटाला

Nuh News: नूंह मेवात दौरे पर आए अभय चौटाला ने सोमवार को मढियाकी मोड़ पर मकसूद जिला पार्षद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिकरत की. जहां पर क्षेत्र के पंच, सरपंच और जिम्मेदार लोगों ने उन्हें पगड़ी और नीमका गांव के पूर्व सरपंच असगर ने चांदी का मुकुट पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि सत्ता में बैठी सरकार ने जाति धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया है. यह सरकार मेवात को हरियाणा प्रदेश का हिस्सा नहीं मानती, इसीलिए यहां पर विकास में भेदभाव किया जाता है. अभय चौटाला ने कहा कि मेवात के हालात ऐसे हैं कि स्कूलों में अध्यापक नहीं तो अस्पतालों में दवाईयां और डॉक्टरों का टोटा है. बिजली और पानी की किल्लत तो यहां लंबे समय से है.

ये भी पढ़ें: शंभू बॉर्डर पर नारेबाजी कर रहे युवाओं पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले, हुई पत्थरबाजी

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक लाख 80 हजार की आय वाले परिवारों के बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन को काटने का काम किया है. जबकि बुढ़ापा पेंशन ताऊ देवीलाल ने शुरू की थी, जो कि बुजुर्गों के लिए बुढ़ापे में एक सहारा है. इतना ही नहीं नौ लाख से ज्यादा परिवारों के राशन कार्ड काट दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आने वाली सरकार इनेलो की होगी, जिसमें बुढ़ापा पेंशन को 7500 रुपये बढ़ाया जाएगा, जिन बुजुर्गों की भाजपा सरकार ने बुढ़ापा पेंशन काटी है उन्हें ब्याज सहित पेंशन दी जाएगी. 

सरकारी नौकरी से वंचित युवाओं को 21 हजार का भत्ता दिया जाएगा, हर गृहणी के खाते में प्रतिमाह 1100 रुपये डाले जाएंगे, जिससे उसे छोटी मोटी जरूरतों को पूरा करने में कठिनाईयों का सामना न करना पड़े. इस मौके पर पूर्व विधायक नायब, तय्यब हुसैन भीमसीका, हाजी सुभानखां, सलामुद्दीन कुरैशी, इरफान कुरेसी, फकरु एडवोकेट, सोहराब खान, तैय्यब घासेडा, सब्बीर सरपंच झारोकडी, पहलू नीमका सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news