Nuh News: नूंह के इस गांव के स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, प्रिंसिपल-टीचर्स की लड़ाई से बच्चों का हो रहा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1946960

Nuh News: नूंह के इस गांव के स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, प्रिंसिपल-टीचर्स की लड़ाई से बच्चों का हो रहा नुकसान

NuH Hindi News: 3 महीने से स्कूल प्रिंसिपल अभिषेक और स्कूल के अध्यापकों की आपस में अनबन की वजह से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई खराब हो रही थी. जिसकी वजह से आज सुबह गांव के सरपंच और अन्य लोगों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने स्कूल के बाहर खड़े होकर प्रिंसिपल के खिलाफ रोष प्रकट किया. 

Nuh News: नूंह के इस गांव के स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, प्रिंसिपल-टीचर्स की लड़ाई से बच्चों का हो रहा नुकसान

Nuh News: नूंह जिला से 4 किलोमीटर दूर अडबर गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज सुबह ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया. साथ ही स्कूल के बच्चों ने भी प्रिंसिपल के खिलाफ भारी नाराजगी जताते हुए अपना रोष प्रकट किया. स्कूल में ताले जड़ने की सूचना जैसे ही ब्लॉक एजुकेशन अधिकारी को लगी तो वह भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से मामलो को लेकर बात की. 

बता दें कि पिछले 3 महीने से स्कूल प्रिंसिपल अभिषेक और स्कूल के अध्यापकों की आपस में अनबन की वजह से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई खराब हो रही थी. जिसकी वजह से आज सुबह गांव के सरपंच और अन्य लोगों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने स्कूल के बाहर खड़े होकर प्रिंसिपल के खिलाफ रोष प्रकट किया. जैसे ही स्कूल में ताले लगने की जानकारी ब्लॉक एजुकेशन अधिकारी जगदीश कुमार के पास पहुंची तो वह भी स्कूल में पहुंचे. वहां मौजूद सरपंच, ग्रामीण और स्कूल के अध्यापकों से पूरे मामले की बात सुनी और लिखित में शिकायत देने की बात, जिस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

ये भी पढ़ें: Punjab-Haryana SYL Conflict: SYL मुद्दे पर प्रधानमंत्री क्यों नहीं तोड़ रहे चुप्पी, सांसद सुशील गुप्ता ने किया खुलासा

उन्होंने कहा कि जो भी मामले में अपराधी पाया जाएगा, चाहे  प्रिंसिपल हो या अध्यापक उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई खराब नहीं होने दी जाएगी. वहीं गांव के सरपंच ने बताया कि जब से अभिषेक नाम का प्रिंसिपल गांव के स्कूल में आया है तभी से स्कूल का माहौल खराब हो गया है. प्रिंसिपल और अध्यापकों की आपस में खींचतान है, जिसकी वजह से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है. साथ ही कहा कि ब्लॉक एजुकेशन अधिकारी को मामले की शिकायत दी गई है.

वहीं गांव के अन्य लोगों का कहना है कि स्कूल के प्रिंसिपल की वजह से हमारे बच्चों की पढ़ाई खराब हो रही है. जिसको लेकर आज स्कूल के गेट पर ताला लगाया गया है और स्कूल के बच्चे गेट से बाहर है. साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर स्कूल के प्रिंसिपल का तबादला नहीं होता है तो आगे और भी बड़ा कदम उठाए जा सकता है.

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news