9वीं पास पति ने अपने खर्चे पर पढ़ाया-लिखाया, ग्रेजुएट होते ही पत्नी ने अनपढ़ बता ठुकराया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1441029

9वीं पास पति ने अपने खर्चे पर पढ़ाया-लिखाया, ग्रेजुएट होते ही पत्नी ने अनपढ़ बता ठुकराया

ग्रेटर नोएडा में एक अनोखा ही मामला सामने आया है. यहां एक पति को अपनी पत्नी को ग्रेजुएशन कराना भारी पड़ गया. बता दें कि पत्नी ने ग्रेजुएट होते ही अपने सुर बदल दिए और अपने पति को अनपढ़ बता उसके साथ जाने से मना कर दिया. इसके बाद गुस्साए पति ने उसकी हत्या की साजिश रच डाली.

 

9वीं पास पति ने अपने खर्चे पर पढ़ाया-लिखाया, ग्रेजुएट होते ही पत्नी ने अनपढ़ बता ठुकराया

Noida: ग्रेटर नोएडा में एक अलग ही मामला सामने आया है. इसमें एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या की साजिश इसलिए रच दी, क्योंकि उसकी पत्नी ने उसे अनपढ़ कह दिया था. इसके बाद शिकायत पर हत्या की साजिश रचने के आरोप में पति और पिस्टल मुहैया करने पर उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: उद्योग को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में लगेगा इंडस्ट्रियल एक्सपो-2022, 140 से ज्यादा कंपनी लेंगी हिस्सा

बता दें कि दोनों का बाल विवाह हुआ था. इसके बाद लड़की ने आगे पढ़ने की इच्छा जाहिर की तो पति ने उसे अपने खर्चे पर उसे पढ़ाया. पत्नी का अच्छे कॉलेज में एडमिशन करवाया. इसके बाद जब पत्नी ग्रेजुएट हो गई तो उसने अपने पति से बात करना बंद कर दिया. वहीं लड़की ने 18 साल की उम्र होने के बाद ससुराल जाने से भी मना कर दिया. उसने कहा कि वो किसी अनपढ़ इंसान के साथ अपनी जिंदगी नहीं बिता सकती.

इसके लेकर गुस्साए युवक ने पत्नी को सबक सिखाने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई. वहीं नोएडा पुलिस ने उसे वारदात को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ ही पुलिस ने उस शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसने उसे बंदूक दी थी. इसके बाद पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी शादी 2019 में ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर गांव की रहने वाली एक लड़की से हुई थी. उस समय उनका बाल-विवाह हुआ था. इसके बाद युवक ने लड़की को पढ़ाया-लिखाया. इसके बाद जब लड़की ग्रेजुएट हो गई तो उसने लड़के के पति के साथ जाने से मना कर दिया. वहीं लड़की ने कहा कि वो किसी अनपढ़ आदमी के साथ अपनी जिंदगी नहीं बिताएगी. 

इसके बाद युवक ने उसे मारने की योजना बनाई. उसने अजीत नाम के एक अपराधी से बंदूक खरीदी. इसके बाद बंदूक में कुछ परेशानी आ गई और वो बदलने के लिए अजीत के पास गया. इस दौरान ही पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. 

Trending news