NEET Result 2024: नीट परीक्षा को लेकर AAP का प्रदर्शन, पेपर रद्द करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2298813

NEET Result 2024: नीट परीक्षा को लेकर AAP का प्रदर्शन, पेपर रद्द करने की मांग

NEET Result 2024: नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार से परीक्षा को रद्द करने की भी मांग की. 

NEET Result 2024: नीट परीक्षा को लेकर AAP का प्रदर्शन, पेपर रद्द करने की मांग

NEET Result 2024: हरियाणा के सोनीपत में नीट परीक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता सड़क मार्ग से होते हुए जिला उपायुक्त कार्यालय में पहुंचे जहां उन्होंने केंद्र सरकार से नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की.

सोनीपत AAP के जिला अध्यक्ष देवेंद्र गौतम ने कहा कि केंद्र सरकार की लापरवाही की वजह से NEET परीक्षा में गड़बड़ी हुई है. इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि एक षड्यंत्र के तहत नीति परीक्षा का पेपर लीक किया गया है. इस दौरान AAP ने परीक्षा लेने वाले एजेंसी और भाजपा नेताओं पर पेपर लीक करने का आरोप भी लगाया. 

ये भी पढ़ें- अंग्रेजी स्कूलों के आकर्षण को NCERT के निदेशक ने बताया 'आत्महत्या', कहा- इससे ज्ञान घटा

प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर कार्य प्रणाली सही तरीके से काम करे तो न्यायपालिका को आदेश नहीं देने पड़े. मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी है, इसी मांग को लेकर AAP कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

NEET परीक्षा को लेकर क्यों शुरू हुआ विवाद? 
इस साल 5 मई को देशभर के 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर NEET परीक्षा का आयोजन हुआ, जिसमें 24 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए. 4 जून को रिजल्ट जारी किया गया. जहां हर साल एक या दो टॉपर होते हैं वहीं इस साल कुल 67 टॉपर हैं और इन सभी को 720 में 720 अंक मिले हैं. यही नहीं हरियाणा के एक सेंटर से 6 टॉपर्स होने की बात भी सामने आई. इसके बाद कई सेंटर से पेपर लीक होने की खबरें भी सामने आईं. परीक्षा में 1563 उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क्स भी दिया गया, जिसको लेकर NTA विवादों में आ गई. 

SC में याचिका
NEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर SC में भी कई याचिका दायर की गई हैं. मंगलवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए SC ने कहा कि अगर कि 0.001 प्रतिशत भी लापरवाही हुई है तो उस की गंभीरता से जांच होनी चाहिए.
 
Input- Sunil Kumar

Trending news