जब तक बच्चे नहीं पढ़ेंगे कि भारत विकसित देश बन गया, तब तक नहीं मानेंगे नंबर वन : सिसोदिया
Advertisement

जब तक बच्चे नहीं पढ़ेंगे कि भारत विकसित देश बन गया, तब तक नहीं मानेंगे नंबर वन : सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा आज यहां से संकल्प लेकर जाएं कि देश को नंबर वन बनाना है. सोएंगे, जगेंगे, जिएंगे, मरेंगे, जेल जाएंगे, कुटेंगे, पिटेंगे, सब कुछ इसी के लिए करेंगे, लेकिन देश को नंबर वन बनाकर रहेंगे. 

जब तक बच्चे नहीं पढ़ेंगे कि भारत विकसित देश बन गया, तब तक नहीं मानेंगे नंबर वन : सिसोदिया

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में आज दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर देश को नंबर वन बनाने का संकल्प लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, मैं हिंदी मीडियम में पढ़ा हूं, वैसे ही कुछ लोग असम, उड़िया या इंग्लिश मीडियम में पढ़े होंगे, लेकिन कक्षा 6 से 8 में सोशल साइंस की किताबों में बताया जाता है कि दुनिया में तीन तरह के देश होते हैं. एक विकसित देश जैसे अमेरिका, जापान आदि, दूसरे विकासशील देश जैसे भारत और इसी तरह अविकसित देशों की सूची में भी कई देश आते हैं.

ये भी पढ़ें : AAP के आरोप में BJP का पलटवार, संबित पात्रा बोले- आत्ममुग्धता से भरे हुए हैं केजरीवाल

सिसोदिया ने कहा कि ये मैं नहीं कहता कि कल कोई मंच से खड़े होकर कोई नेता कह दे तो मान लेना कि हमारा देश विकसित हो गया है, देश नंबर वन बन गया है. बोलना जब तक हम अपने क्लासरूम में बैठे बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे कि दुनिया में तीन तरह के देश हैं और अपना देश अब विकासशील से विकसित देशों में शामिल हो गया है, तब तक मत मानना. 

हम तब तक मेहनत करते रहेंगे और पसीना बहाते रहेंगे और देश को नंबर वन बनाने तक काम करते रहेंगे. उन्होंने इस संकल्प को याद रखने की अपील करते हुए कहा, एक दिन यह संकल्प बच्चों में जाएगा और उन्हें पढ़ाया जाएगा कि आप ने देश की राजनीति बदल दी. बच्चों को अच्छी शिक्षा, रोजगार, किसानों को उनकी फसल के अच्छे दाम मिलने लगे, महिलाओं को सुरक्षा मिलने लगी और जब हम बच्चों को यह पढ़ाने लगेंगे कि हमारा देश विकसित हो गया तब हम मानेंगे.  

मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा आज यहां से संकल्प लेकर जाएं कि देश को नंबर वन बनाना है. सारी राजनीति उसी के लिए, सारी मेहनत और पसीना उसी के लिए बहाएंगे. सोएंगे, जगेंगे, जिएंगे, मरेंगे, जेल जाएंगे, कुटेंगे, पिटेंगे, सब कुछ इसी के लिए करेंगे, लेकिन देश को नंबर वन बनाकर रहेंगे. 

ये भी देखे

Trending news