Rohtak News: MDU के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे जगदीप धनखड़, 1216 स्टूडेंट्स को देंगे डिग्री
Advertisement

Rohtak News: MDU के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे जगदीप धनखड़, 1216 स्टूडेंट्स को देंगे डिग्री

Rohtak News: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) के 18वें दीक्षांत समारोह में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सूर्यकांत को डी-लिट (डॉक्टर ऑफ लेटर्स-लॉ) की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा और 1216 अभ्यर्थियों को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी.

Rohtak News: MDU के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे जगदीप धनखड़, 1216 स्टूडेंट्स को देंगे डिग्री

Rohtak News: हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में आज 18वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. साथ ही हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सूर्यकांत और हरियाणा के उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप मे शामिल होंगे. कार्यक्रम में 1216 स्टूडेंट्स को डिग्री मिलेगी.

11 बजे से होगी कार्यक्रम की शुरुआत
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में 11 बजे से दीक्षांत समारोह की शुरुआत होगी, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सूर्यकांत को डी-लिट (डॉक्टर ऑफ लेटर्स-लॉ) की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही दीक्षांत समारोह में 1216 अभ्यर्थियों को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी, जिसमें 740 महिला और 476 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Weather Update: कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, IMD ने इन राज्यों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें वेदर अपडेट

आइडेंटिटी कार्ड के बिना प्रवेश नहीं 
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU)  में डिग्री लेने आने वाले छात्रों को भी आइडेंटिटी कार्ड दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा, बिना आइडेंटिटी कार्ड के आज किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. इसके साथ ही आज छात्रों को पेपर, काला कपड़ा, नोट बुक आदि ले जाने की भी अनुमति नहीं मिलेगी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सहितक सभी VVIP लोगों की उपास्थित को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी VVIP थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में रहेंगे, जिसमें पहली लेयर में दिल्ली पुलिस के जवान, दूसरी लेयर में पुलिस की क्लॉज प्रोटेक्शन (सीपीटी) टीम सादे कपड़ों में तैनात रहेगी और तीसरी लेयर में रोहतक पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा.

इन चीजों पर प्रतिबंध
उपराष्ट्रपति के आगमन से पहले रोहतक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा की जिम्मेदारी दस राजपत्रित अधिकारियों को सौंपी गई है. साथ ही शहर के अंदर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जो चप्पे-चप्पे पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. टैगोर सभागार के चारों तरफ की सड़कों को सील कर दिया गया है, पैदल आने-जानें वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है. आज रोहतक में मानव रहित हवाई वाहन जैसे ड्रोन आदि के उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

 

Trending news