Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार को लेकर AAP का प्लान, 23 मई तक पार्टी करेगी ये काम
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार को लेकर AAP का प्लान, 23 मई तक पार्टी करेगी ये काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से AAP लगातार BJP पर आक्रामक हैं. इसी बीच लोकसभा चुनाव भी शुरू होने वाले हैं. वहीं दिल्ली में सातवें चरण में आम चुनाव होंगे. 25 मई को दिल्ली की सात लोकसभा सीचों पर वोटिंग होगी.

Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार को लेकर AAP का प्लान, 23 मई तक पार्टी करेगी ये काम

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से AAP लगातार BJP पर आक्रामक हैं. इसी बीच लोकसभा चुनाव भी शुरू होने वाले हैं. वहीं दिल्ली में सातवें चरण में आम चुनाव होंगे. 25 मई को दिल्ली की सात लोकसभा सीचों पर वोटिंग होगी. इसी कड़ी में आप ने चुनाव प्रचार के लिए एक नई रणनीति तैयार की है. 

16 अप्रैल से 23 मई के बीच AAP करेगी 200 संकल्प सभाएं
आम आदमी पार्टी दिल्ली में 16 अप्रैल से 23 मई के बीच 200 संकल्प सभाएं आयोजित करेगी. उन सीटों और विधानसभाओं में जाएगी जहां से आप ने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मौदान में उतारा है. संकल्प सभा में जनता को मोबाइल की फ्लैश जलाकर शपथ दिलाई जाएगी कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पूरी दिल्ली का अपमान किया गया है ओर लोगों के पास वोटकी ताकत है. उसी ताकत से जेल का जवाब वोट से देंगे. 

 चार लोकसभा क्षेत्रों में होगा सभा का आयोजन
आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि जेल का जवाब वोट से अभियान के दूसरे चरण में आम आदमी पार्टी दिल्ली के उन चार लोकसभा क्षेत्रों में 'जेल का जवाब वोट से संकल्प सभा' ​​आयोजित करेगी जहां से आप के पास उम्मीदवार है. 16 अप्रैल से 23 मई के बीच 200 संकल्प सभाएं आयोजित की जाएंगी. पार्टी का लक्ष्य एक लाख लोगों को शपथ दिलाना है, जो लोगों के घर जाकर उन्हें आप को वोट देने के लिए तैयार करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कांग्रेस ने प्रत्याशी के नामों का किया ऐलान, जानें किसे मिली टिकट

इन चार सीटों पर आप लड़ेगी लोकसभा चुनाव
बता दें दिल्ली में आप और कांग्रेस के गठबंधन के बाद दोनों पार्टी एक साथ चुनाव मैदान में है. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों हैं, जिसमें में से चार पर आप और तीन पर कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. दिल्ली में आप नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ेगी. इन्हीं 4 सीटों की विधानसभाओं में आप 200 संकल्प सभाएं आयोजित करने वाली है. 

Trending news