Delhi Badh LIVE Updates : केंद्र सरकार ने भारी बारिश के प्रभावित हरियाणा को दी 216 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता
Advertisement

Delhi Badh LIVE Updates : केंद्र सरकार ने भारी बारिश के प्रभावित हरियाणा को दी 216 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता

Yamuna Delhi Flood Live Updates: भारी बारिश के मची तबाही के बाद प्रभावित राज्यों के लिए केंद्र सरकार ने 7532 करोड़ रुपये की राशि जारी की है. इस क्रम में सरकार ने हरियाणा के लिए 216.80 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है. यह जानकारी सीएम  मनोहर लाल ने ट्वीट के जरिये दी है. हरियाणा के सीएम ने इस आर्थिक सहायता के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया है.

Delhi Badh LIVE Updates : केंद्र सरकार ने भारी बारिश के प्रभावित हरियाणा को दी 216 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता
LIVE Blog

Delhi Flood Live Updates : भारी बारिश के मची तबाही के बाद प्रभावित राज्यों के लिए केंद्र सरकार ने 7532 करोड़ रुपये की राशि जारी की है. इस क्रम में सरकार ने हरियाणा के लिए 216.80 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है. यह जानकारी सीएम  मनोहर लाल ने ट्वीट के जरिये दी है. हरियाणा के सीएम ने इस आर्थिक सहायता के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया है.

13 July 2023
14:43 PM

हरियाणा में हड़ताल पर बैठे क्लर्कों से सरकार ने की ड्यूटी पर लौटने की अपील, अगली बैठक जल्द
  
हरियाणा के विभिन्न जिलों में क्लर्कों की हड़ताल से रजिस्ट्री समेत अनेक काम बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं. एक सप्ताह से ज्यादा समय से चल रही इस हड़ताल के दौरान क्लर्क अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं. इस क्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी जवाहर यादव ने क्लर्क एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद जवाहर यादव ने बताया कि क्लर्क 7-8 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं. आज क्लर्क एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ पहली बैठक हुई, जिसमें क्लर्क एसोसिएशन की तमाम मांगों पर चर्चा हुई. हमने उनसे आग्रह किया है प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर क्लर्क ड्यूटी पर लौटें. जवाहर यादव ने कहा अगले सप्ताह के बाद फिर क्लर्क एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक होगी. ग्रेड-पे पदोन्नति समेत कई मांगें सामने आई हैं. वेतन बढ़ने समेत उनकी कई मांगों पर सरकार सकारात्मक है. मुझे उम्मीद है क्लर्क अपनी चर्चा करके प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर काम पर लौटेंगे.जवाहर यादव ने कहा कि  सरकार क्लर्कों की मांग पर सकारात्मक है और कोई भी दंडात्मक कार्रवाई फिलहाल नहीं करेगी. 

 

13:37 PM

पटना के डांकबंगला चौराहा पर पुलिस ने बीजेपी विधायकों पर लाठीचार्जर किया है. बता दें कि बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता धरना दे रहे थे तभी उनके उपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

12:52 PM

दिल्ली वालों को पीने के पानी के लिए किल्लत हो सकती है. राजधानी में तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद किया जा सकता है. 

 

12:49 PM

विश्वकर्मा कॉलोनी इलाके में बाढ़ में फंसे लोग, NDRF की टीम के द्वारा किया जा रहा है रेस्क्यू

दिल्ली के कालिंदी कुंज यमुना नदी में लगातार बढ़ रहे जल स्तर की वजह से कालिंदी कुंज यमुना से सटे हुए कॉलोनियों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है. इसी कड़ी में जैतपुर पार्ट- 2 इलाके के विश्वकर्मा कॉलोनी में लगातार बाढ़ का पानी बढ़ता जा रहा है और आज तकरीबन 5 से 6 फीट पानी घरों में भर गया जिसके वजह से विश्वकर्मा कॉलोनी इलाके के रहने वाले लोग अब अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने लगे हैं.

11:01 AM

अंबाला में धीरे-धीरे हालात सामान्य, इलाकों से उतर पानी

अंबाला में धीरे-धीरे हालात सामान्य होने लगे हैं. बहुत से इलाकों से पानी उतर गया है और अभी कई इलाके ऐसे हैं जहां जलस्तर काफी कम रह गया है. ग्रामीण इलाकों में हालात सुधरे हैं, लेकिन पूरी तरह स्थिती सामान्य नहीं हुई है. राहत के लिए NDRF, SDRF, सेना व एयरफोर्स की टीमें लगी हुई है. अभी बिजली व्यवस्था भी अंबाला के ज्यादातर इलाकों में ठप्प है और खाने-पीने की दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ रहा है.

10:59 AM

सोनीपत में यमुना का पानी भरने से संपर्क टूटा

सोनीपत के गांव में यमुना का पानी भरने से संपर्क बिल्कुल टूट गया है. नाव के जरिए ही गांव में पहुंचा जा रहा है. अन्य कोई रास्ता नहीं है. लोगों की तरफ से यही कहना कि उन्हें खाद्य सामग्री तक उपलब्ध नहीं करवा अपनी जान जोखिम में डालकर खाद्य सामग्री लेने के लिए जा रहे हैं मात्र 1 जिला प्रशासन की तरफ से यहां तैनात की गई है.

 

10:40 AM

दिल्ली में बाढ़ का पानी बढ़ता जा रहा है स्तर, स्थिति बद से बदतर

राजधानी दिल्ली में बाढ़ का जो पानी बढ़ता जा रहा है उससे स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. गीता कॉलोनी शमशान घाट में किस तरह से पानी भर गया है. लोगों की मानें तो 78 में लगभग इस तरह के हालात बने थे जिसके बाद अब इस तरह के हालात दिल्ली में दोबारा से बने हैं संचालन समिति के अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि उनके पास करीब 20 दिन का लकड़ी का जो स्टॉक था वह पूरी तरह से भीग गया है और प्रशासन ने उनको आदेश दिए हैं. कि अगले 72 घंटे तक श्मशान घाट को बंद रखा जाएगा.

09:57 AM

Breaking News: कुरुक्षेत्र के दबखेड़ी गांव के कुरुक्षेत्र ड्रेन का नाका टूटा

कुरुक्षेत्र के दबखेड़ी गांव के कुरुक्षेत्र ड्रेन का नाका टूटा हुआ, तेज रफ्तार में कुरुक्षेत्र शहर की तरफ बढ़ रहा है. लोगों की बड़ी चिंता घर का समान समेट लिया लोगों ने प्रशासन का कहना है कि इस ड्रेन का कोई तरीका नहीं है बंद करने का, लेकिन कॉलोनियों में पानी बड़ी तेजी से बढ़ रहा है कॉलोनी निवास फंसे हुए है पानी में अब खाने पानी के लिए नहीं बचा कुछ प्रशासन मोन है

09:55 AM

Breaking News: पंजाब में टूटी घग्गर नदी का पानी पहुंचा जिले के गांवों में

पंजाब में टूटी घग्गर का पानी पहुंचा फतेहाबाद जिले के सीमावर्ती गांवों के खेतों में, पंजाब आए सटे जिले के गांव पूर्ण माजरा,  कासिमपुर, नडेल, जाखल के खेतों में पहुंचा बाढ़ का पानी, बाढ़ का पानी आने से भयभीत लोग नहीं सोये रातभर, ग्रामीण रातभर करते रहे निगरानी, घग्गर में वाटर लेवल फिर बढ़ा, चांदपुरा साईफन पर गुरुवार सुबह पानी बहाव बढ़ कर 14 हजार क्यूसेक हुआ.

09:52 AM

निगम बोध श्मशान घाट का वीडियो

निगमबोध श्मशान घाट पूरी तरह से यमुना बाढ़ के पानी से भर गया है. ITO जाने वाले रिंगरोड को बंद कर दिया गया है.

08:28 AM

कालिंदी कुंज यमुना में रिकॉर्ड तोड़ स्तर पर जल में हुई वृद्धि, यमुना का पूरा घाट पानी में डूबा

बीते सोमवार से लगातार यमुना नदी में रिकॉर्ड तोड़ जल स्तर की वृद्धि हो रही है. इसी कड़ी में गुरुवार सुबह भी यमुना के जलस्तर में वृद्धि देखी गई. जहां कालिंदी कुंज यमुना नदी में यमुना का पानी रिकॉर्ड तोड़ स्तर पर है तो वही आमतौर पर जो कालिंदी कुंज यमुना घाट सुखा हुआ नजर आता था वह अब पूर्ण रूप से डूब चुका है और दूर-दूर तक पूरे यमुना में आपको सिर्फ पानी ही पानी नजर आएगा.

08:18 AM

यमुना का कहर: 25 गांवों तक आया पानी, हजारों एकड़ फसल जलमग्न, आधे शहर में पेयजल संकट

हथिनीकुंड बैराज से लगातार छोड़े जा रहे लाखों क्यूसिक पानी ने सोनीपत में कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. मंगलवार रात से सोनीपत जिले के यमुना के निकट लगने वाले गांवों में बाढ़ के हालत बने हुए हैं. वहीं जाजल में ही यमुना के तेज बहाल के चलते रेनीवैल के जरिये आधे शहर में सप्लाई देने वाली पेयजल लाइन भी सड़क के साथ बह गई. जिसके चलते आधे शहर में कई दिनों के लिए पेयजल संकट खड़ा हो गया है। यमुना के किनारे 25 गांवों तक पानी पहुंच चुका है, जिसके चलते लगभग 5 हजार एकड़ फसल जलमग्न हो गई है.

08:15 AM

Breakin News: करंट लगने से कांवड़िए की हुई मौत

गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के चिरोडी गांव से केंटर गाड़ी से डाक कांवड़ लेने हरिद्वार जा रहे कावड़ियों की गाड़ी हाइटेंशन बिजली के तारों से टच हो गई

केंटर में उतरे करंट से कई कांवड़िए घायल हो गए

घायल कांवड़ियों को अस्पताल में कराया गया भर्ती.

एक कांवड़िए की अस्पताल में मौत

गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम

मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाने के बाद जाम खुलवाया

देर रात की घटना

08:12 AM

स्टोरी करनाल में पानी से प्रभावित क्षेत्रों में अब संभाला NDRF और भारतीय सेना ने मोर्चा

करनाल के इंद्री के गांव पानी के सैलाब से प्रभावित हुए हैं, पहले वहां पर एसडीआरएफ, प्रशासन हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन जब स्थिति और खराब हुई तो अब एनडीआरएफ के जवान अपनी बोट और सामान के साथ हर उस इलाके में पहुंच चुके हैं जो इलाके पानी से प्रभावित हुए हैं, वहीं सेना भी अपने ट्रक और बोट के माध्यम से लोगों की मदद करने में जुटी हुई है.

07:03 AM

दिल्ली के अलीपुर GT रोड पर बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत, 6 घायल, 1 हालत नाजुक

अलीपुर से मुकरबा की तरफ आ रहे ट्रक ने अपना संतुलन खो दिया और ट्रक डिवाइडर तोड़ता हुआ दूसरी तरफ से आ रहे कावड़ियों के ट्रक में टक्कर मार दी. बताया जा रहा है कि ट्रक में जा रहे 4 कावड़ियों की मौत हो गई और 6 कावड़ियों घायल हो गए, 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया.

 

07:00 AM

साउथ कैंपस की छात्रा के साथ रेप मामला दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया सॉल्व

दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में 23 साल की साउथ कैंपस की MSc की छात्रा के साथ आरोपी ने रेप किया. फिर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

06:56 AM

बाढ़ पीड़ितों का दर्द, छलके आंसू

दिल्ली में यमुना नदी उफान पर है, 45 साल का रिकॉर्ड इस बार टूट गया है. कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं. लोगों के घर में पानी भर गया है ऐसे में उन्हें सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है, लेकिन नदी का पानी इतनी तेजी से घरों में घुसा कि कई लोग तो अपना घर का जरूरी सामान भी शिफ्ट नहीं कर पाए.

06:26 AM

पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा

उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना ज्योति नगर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, पुलिस ने बदमाशों के टांग में मारी दो गोली. बताया जा रहा है कि पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही थी वेलकम इलाके में दोहरी हत्याओं के मामले में यह बदमाश शामिल थे.

Trending news