Naina Chautala: चाचा-ससुर को टक्कर देगी चौटाला परिवार की बहू, जानें कौन हैं नैना चौटाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2207481

Naina Chautala: चाचा-ससुर को टक्कर देगी चौटाला परिवार की बहू, जानें कौन हैं नैना चौटाला

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जेजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पहली लिस्ट में जेजेपी ने पांच सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें हिसार से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मां नैना सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है.

Naina Chautala: चाचा-ससुर को टक्कर देगी चौटाला परिवार की बहू, जानें कौन हैं नैना चौटाला

Hisar JJP Candidate Naina Chautala: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जेजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पहली लिस्ट में जेजेपी ने पांच सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें हिसार से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मां नैना सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है. बीजेपी प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला को टक्कर देंगी नैना चौटाला. हिसार में चाचा ससुर और बहु चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे. इसका मतलब हिसार में चौटाला vs चौटाला का मुकाबला देखने को मिलेगा. 

2014 में INLD की ओर से जीता था विधायकी का चुनाव
हिसार से जजपा प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला बाढड़ा विधानसभा से विधायक हैं. इससे पहले यानी 2014 वे डबवाली विधानसभा से भी इनेलो की विधायक रह चुकी हैं.  2019 के विधानसभा चुनाव में नैना चौटाला को 68029 वोट मिले थे. 

महिलाओं को 50% आरक्षण, राशन डिपो में 33% मिली हिस्सेदारी 
इसी के साथ बता दें कि नैना चौटाला ने महिलाओं को राजनीति के प्रति जागरूक करने के लक्ष्य से हरी चुनरी चौपाल के सफल कार्यक्रम प्रदेशभर में किए हैं. नैना चौटाला की मांग पर हरियाणा में महिलाओं को पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: कौन हैं फाजिलपुरिया जो बीजेपी के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत को देंगे टक्कर

हिसार सीट से चौटाला परिवार आमने-सामने
दिलचस्प बात यह है कि चौटाला परिवार की एक अन्य सदस्य सुनैना चौटाला को इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) द्वारा हिसार सीट से मैदान में उतारे जाने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो इस चुनाव में चौटाला परिवार की दो बहुएं अपने ससुर रणजीत चौटाला से मुकाबला करेंगी. बता दें कि इनेलो महिला विंग की महासचिव सुनैना चौटाला अभय चौटाला के चचेरे भाई रवि चौटाला की पत्नी हैं. रवि इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के छोटे भाई दिवंगत प्रताप सिंह चौटाला के बेटे हैं.

पति के जेल में जाने के बाद रखा राजनीति में कदम 
2009 में डबवाली विधानसभा क्षेत्र से नैना चौटाला के पति अजय सिंह चौटाला विधायक थे. पति के जेल में होने के कारण नैना ने चुनावी मैदान में कदम रखा. बता दें कि हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में 10 साल की सजा पूरी करने के बाद साल 2022 में जेल से बाहर आए थे. ऐसा कहा जाता है कि नैना चौटाला अच्छी निशानेबाज रह चुकी हैं. नैना चौटाला ने इंटर यूनिवर्सिटी में शूटिंग टीम का तिनिधित्व किया था. 

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में BJP को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया, JJP की पहली लिस्ट जारी

Trending news