Arvind kejriwal News: जहां हुआ था महाभारत खत्म, वहां से केजरीवाल ने बोला चुनावी यलगार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2149914

Arvind kejriwal News: जहां हुआ था महाभारत खत्म, वहां से केजरीवाल ने बोला चुनावी यलगार

Arvind kejriwal News: आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हरियाणा में चुनाव प्रचार की शुरुआत कुरुक्षेत्र से की. उन्होंने जनता से आप प्रत्याशी सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे. केजरीवाल ने कहा कि जो भी देशभक्त हैं, वो मेरा और अगर अंधभक्त हैं तो बीजेपी का साथ दें.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Kurukshetra News: लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, इसी बीच हरियाणा में भी चुनाव प्रचार का सिलसिला शुरू हो गया है. आम आदमी पार्टी ने रविवार से अपने चुनावी अभियान की आगाज हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से कर दिया है. जहां आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान पहुंचे. इसी के साथ कुरुक्षेत्र सीट से आप उम्मीदवार और हरियाणा आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता, अनुराग ढांडा और बलबीर सैनी भी मौजूद रहे. 

बदलांगे कुरुक्षेत्र, बदलांगे हरियाणा, इब्बकै INDIA ने जीताणा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संबोधन में कहा कि आज हरियाणा समेत पूरा देश भाजपा की तानाशाही से परेशान है. इस तानाशाही सरकार के खिलाफ जनता को खड़ा होना होगा. इसके लिए ही हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आज से आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा बुरा हाल कर दिया. इसलिए यहां के लोग चाहते हैं कि यहां से अब मनोहर लाल सरकार जानी चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील की कि कुरुक्षेत्र की जीता दो आगे खट्टरजी का जाने का समय हो जाएगा. सीएम ने कुरुक्षेत्र में चुनावी कैंपेन लॉन्च किया जिसका स्लोगन है 'बदलांगे कुरुक्षेत्र, बदलांगे हरियाणा, इब्बकै इंडिया ने जीताणा'. साथ ही सुशील गुप्ता को वोट देने की अपील की. 

कुरुक्षेत्र में सीएम ने सुनाया धर्म-अधर्म का पाठ
सीएम ने कहा कि कुरुक्षेत्र धर्मनगरी है, जहां महाभारत का युद्ध हुआ था. उन्होंने कहा कि कौरवों के पास धन, धान्य सब था, लेकिन पांडवों के पास श्रीकृष्ण थे. उन्होंने कहा कि हमारे पास भी श्रीकृष्ण हैं. केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास ईडी, सीबीआई सब है और हमारे पास धर्म की लड़ाई है. तो अब आपको तय करना है कि धर्म के साथ रहना है या अधर्म के साथ. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं गलेगी BJP की दाल, धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से होगी बदलाव की शुरआत- AAP

सुशील गुप्ता के लिए मांगे वोट
अरविंद केजरीवाल ने कहा एक महीने के बाद लोकसभा का चुनाव है. किसी भी समय कोड लग सकता है और इस बार कुरुक्षेत्र सीट और इंडिया गठबंधन की तरफ आप के प्रत्याशी सुशील गुप्ता चुनाव लडेंगें. उन्होंने कहा, कई बड़ी-बड़ी पार्टियां आएंगी और बहुत बाते करेंगी, लेकिन मुझे उनकी तरह लच्छेदार बातें करना नहीं आती. सीएम ने कहा, मैं आपकी बात करूंगा, आपके परिवार, बच्चों की बात करूंगा. आप किसी की मत सोचे, खुद की, परिवार और देश के बारे में सोचें. इन पार्टियों के बारे में न सोचें, जिन्होंने देश को 75 साल में लूट लिया. 

हरियाणा में बीजेपी ने 10 साल में जनता पर किए अत्याचार 
केजरीवाल ने कहा कि अलगे एक महीने में चुनाव हैं. इसमें अपना सांसद चुनें, लेकिन किसे वोट देना है. हरियाणा में पिछले 10 साल में10 सीटों पर भाजपा ने जनता के लिए क्या किया? अगर एक काम भी किया हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जनता के लिए कोई भी काम नहीं किया. महिला पहलवानों पर अत्याचार हुआ, दिल्ली में उन्होंने प्रदर्शन किया तो उन्हें लाठियों से पीटा गया, लेकिन हरियाणा के 10 एमपी अपने घर में बैठकर तालियां पीट रहे थे. किसान फसलों के दाम मांगते रहे, लेकिन उन पर गोले छोड़ें गए और पीटा गया.

प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट न दें, सांसद बनने के लिए वोट दें- सीएम
सीएम ने कहा कि हरियाणा में पिछले दिनों किसानों की फसल खराब हुई. किसानों ने मुआवजा मांगा, लेकिन किसी को मुआवज नहीं दिया. मनोहर लाल सरकार बेरोजगार युवाओं को इजराइल भेज रही, युद्ध क्षेत्र से जहां दूसरे देश अपने लोगों को निकाल रहे. वहीं हरियाणा में युवाओं को वहां भेजने का काम कर रही. सीएम ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट न दें, आप अपना सांसद बनाने का काम करे, जिससे संसद में आपकी आवाज उठाने वाला कोई होगा. सीएम ने कहा कि हम संसद में किसानों, व्यापारियों की आवाज उठाएंगे, जो बीजेपी कभी नहीं करती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi में इन महिलाओं को नहीं मिलेंगे 1 हजार रुपये, CM केजरीवाल ने दी जानकारी

साथ ही सीएम ने कहा कि भापजा वाले कह रहे है हमारी 370 सीट पर भाजपा जीत रही है और कहती है हमे आपकी वोट की जरूरत नहीं, लेकिन मैं दिल्ली से आपकी वोट मांगने आया हूं. हमें आपके वोट की जरूरत है. मैं हमेशा कहता हूं कि देश में दो तरह के लोग हैं. एक, अंधभक्त और दूसरा देशभक्त है. उन्होंने हरियाणवी में कहा कि जो भी देशभक्त है वो मेरे गेल्ले (मेरे साथ) हो लो और जितने भी अंधभक्त हैं उनके गेल्ले हो लो. 

Trending news