नहीं आएगी किसी काम में बाधा, लाल किताब के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत
Advertisement

नहीं आएगी किसी काम में बाधा, लाल किताब के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

Lal Kitab Ke Fayde: कई लोग बहुत मेहनत लगाकर कोई भी काम करते हैं, लेकिन उनको सफलता नहीं मिलती है. सफलता मिलने वाली भी होती है तो उसमें बाधा आती है, ऐसे में लोग बहुत परेशान होते हैं. वो दूसरे कई जतन करते हैं. कोई पूजा-पाठ कराता है तो कोई दूसरे कर्मकांड. ऐसे में हम आपको लाल किताब के फायदे के बारे में बता रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि लाल किताब में बताए गए सिद्ध उपाय करने से आपके कार्यों में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और आपके कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः (Lal Kitab Ke Fayde) कई लोग दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिल पाता है. कभी-कभी जातकों को लाख कोशिश करने के बाद भी उन्हें मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलता. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम मेहनत में ही कार्यों में सफलता पा लेते हैं. कुछ लोग उपायों पर यकीन करते हैं. लाल किताब में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें 43 दिन तक नियमित करने से समस्याओं का अंत हो जाता है. इन्हें अपनाने से जातकों को धन लाभ के साथ सुख-समुद्धि मिलती है. 

आटे के हलवे से मिलेगी समृद्धि
जिन लोगों के कार्यों में बार-बार रुकावट आती है और लाख कोशिश के बावजूद भी उस कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो रोज सुबह गेहूं के आटे का हलवा दूध में मिलाकर पास के धार्मिक स्थान पर बांटें. ऐसा नियमित 43 दिन तक करने से आपकी कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

Name Astro: राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी

एक नींबू और चार लौंग करेगा कमाल
जिन जातकों को सफलता नहीं मिल रही है तो उन्हें मंगलवार के दिन नहाने के बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जप करते हुए एक नींबू में चार लौंग को गाड़ दें. जिस भी काम में बाधा आ रही है, वहां जाते समय नींबू को अपने साथ रखें. ऐसा करने से वह काम अवश्य पूरा होगा और उसमें सफलता भी मिलेगी. 

काम सिद्ध कर देगा यह उपाय 
अगर काम में बार-बार निराशा हाथ लग रही है तो शनिवार और मंगलवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के बाद सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही भगवान हनुमान की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. लाल किताब में बताए उपाय के मुताबिक ये क्रम तब तक जारी रखें जब तक आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स न मिलने लगे. 

क्या है सपनों का महत्व, सपने में दिखने वाली चीजों से क्या है आपका किस्मत कनेक्शन

43 दिन में बदल जाएगी किस्मत
अगर आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और लाख कोशिशों के बावजूद भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है. तो नियमित काली गाय को हरा चारा खिलाएं और घर की छत पर या बालकनी में चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही रुकावट खत्म हो जाएगी और आपको उस कार्य में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. ये क्रम आप कम से कस 43 दिन तक जारी रखें.  

इन चीजों से बनाएं दूरी
- मांस-मदिरा और नशीली चीजों के सेवन से दूर रहें. 
- मैले और गंदे कपड़े पहनने से परहेज करें.

(Disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से राय लें. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

WATCH LIVE TV

Trending news