Haryana Politics: पनौती पर सैलजा बोलीं-राहुल गांधी ने किया था मजाक, BJP के ऐसे कमेंट को सकारात्मक ढंग से लेती है कांग्रेस
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1982189

Haryana Politics: पनौती पर सैलजा बोलीं-राहुल गांधी ने किया था मजाक, BJP के ऐसे कमेंट को सकारात्मक ढंग से लेती है कांग्रेस

Haryana Politics: PM मोदी को पनौती कहने पर कुमारी सैलजा ने कहा कि राहुल गांधी ने व्यक्तिगत तौर पर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की. उस समय जो माहौल बना हुआ था उसी बात को राहुल गांधी ने दोहराया था और हंसी मजाक में यह बात कही गई थी. 

Haryana Politics: पनौती पर सैलजा बोलीं-राहुल गांधी ने किया था मजाक, BJP के ऐसे कमेंट को सकारात्मक ढंग से लेती है कांग्रेस

Haryana Politics: साल 2024 में हरियाणा में विधानसभा चुनाव है, जिससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी में जुट गई हैं. इस बीच BJP, कांग्रेस सहित सभी दलों के नेता लोगों के बीच जाकर अपनी बात रख रहे हैं. इसी क्रम में आज कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा भी अंबाला पहुंची व तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी. इस दौरान कुमारी सैलजा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने का दावा करते हुए BJP पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने BJP को जुमलों का सरकार बताया, वहीं राहुल गांधी के PM मोदी को पनौती कहने पर भी सफाई दी. 

कुमारी सैलजा ने अंबाला पहुंचकर जनता के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर अपनी राय रखी. हरियाणा में कांग्रेस की यात्रा को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि जल्द ही रूपरेखा तैयार की जाएगी, जिसे सबके समक्ष रखा जाएगा. लेकिन उससे पहले भाजपा की जो गलत नीतियां है उनके प्रति लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है.  इस दौरान उन्होंने भाजपा को उखाड़ फेंकने की बात भी कही. 

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर कुमारी सैलजा ने कहा सभी जगह से उन्हें सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है, क्योंकि जनता भाजपा के जुमले ,झूठे वादे ,धोखाधड़ी की असलियत पहचान चुकी है. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने का दावा भी किया. कुमारी सैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल की सरकार ने गरीब वर्ग से लेकर महिलाओं, व्यापारियों व किसानों तक के लिए काम किया है.

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: प्रदर्शनकारी किसानों को मिला ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का साथ, कहा- मिलकर उठाएंगे आवाज

वहीं किसानों के चंडीगढ़ महापड़ाव के बारे में पूछे गए सवाल पर कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार मजदूर विरोधी व किसान विरोधी सरकार है. जब किसान आंदोलन हुआ महिलाओं से लेकर बच्चे, बूढ़े तक उस आंदोलन में शामिल हुए, लेकिन भाजपा सरकार के कान पर जू तक नहीं रेंगी. किसान आंदोलन के दौरान न केवल कानून वापस लेने की बात कही गई थी, बल्कि एमएसपी की गारंटी का भी वादा किया गया था. लेकिन आंदोलन के बाद न तो उस पर विचार किया गया और न ही किसानों की बातें सुनी गई. इसका परिणाम ये हैं कि आज भी किसानों की फसल बर्बाद होती हैं और वो धक्के खाने को मजबूर है. 

हाल ही में राहुल गांधी की एक वीडियो ने जमकर बवाल मचाया, जिसमें वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती कहते हुए नजर आए. इस पर कुमारी सैलजा ने कहा कि पहले राहुल गांधी की पूरी बात सुनी जाए, क्योंकि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की. उस समय जो माहौल बना हुआ था उसी बात को राहुल गांधी ने दोहराया था और हंसी मजाक में यह बात कही गई थी. राजनीति में ऐसी बातें बिल्कुल जायज हैं, इसके विपरीत भाजपा नेता व खुद प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस के नेताओं राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी बातों को हमेशा सकारात्मक लिया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा राज्य में तीसरी बार सरकार बनाने के दावे पर कुमारी सैलजा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा में सरकार जैसी कोई चीज है ही नहीं. अब हरियाणा की जनता एक विकल्प के रूप में कांग्रेस को ही देखती है और उनके द्वारा भी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी व नेता खड़गे का संदेश लोगों के बीच लेकर जाने का कार्य किया रहा है.

Input- Aman Kapoor

 

 

 

Trending news