Farmer Protest: भारत बंद के साथ कल हरियाणा में तीन घंटे के लिए टोल फ्री का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2112110

Farmer Protest: भारत बंद के साथ कल हरियाणा में तीन घंटे के लिए टोल फ्री का ऐलान

Farmer Protest Update: कल 3 घंटे के लिए हरियाणा के टोल फ्री दोपहर 12 बजे से शाम 3 बजे तक रखेंगे. 17 फरवरी को हर तहसील में दोपहर 12 बजे से ट्रैक्टर परेड होगी. वहीं उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को सभी किसान और मजदूर संगठनों की संयुक्त बैठक होगी.

Farmer Protest: भारत बंद के साथ कल हरियाणा में तीन घंटे के लिए टोल फ्री का ऐलान

Farmer Protest Update News: Fatehabad News: किसान संगठन पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति ने एक बड़ा फैसला लिया है. आंदोलनकारी किसानों और पुलिस की कार्रवाई के विरोध में कल प्रदेश के सभी टोल फ्री करने का ऐलान किया गया है. 12 बजे से 3 बजे तक हरियाणा के टोल फ्री करवाए जाएंगे. साथ ही पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति ने शासन और प्रशासन की कार्रवाई को निंदनीय बताया. उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा किसान नेताओं की गिरफ्तारी हुई तो हरियाणा को पूर्ण रूप से जाम करेंगे. दिल्ली जाने की पूरी तैयारी है, संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश का इंतजार है.

दिल्ली कूच को जा रहे पंजाब के किसानों को हरियाणा किसान संगठनों का समर्थन मिलता नजर आ रहा है. किसान संगठन पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ और किसानों के समर्थन में उतर आई है. संगठन के संयोजक मनदीप नथवान ने शुक्रवार यानी कि 16 फरवरी को प्रदेशभर में 12 से 3 बजे तक टोल फ्री किए जाने का ऐलान किया है.

मनदीप नथवान ने आंदोलनकारी किसानों की मांगों को जायज बताते हुए कहा कि प्रदर्शन करना देश के हर नागरिक का अधिकार है. मगर सरकार पुलिस के माध्यम से लाठी और गोली चलाकर आंदोलन रोकना चाहती है. दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर बड़ी-बड़ी दिवारें बना दी गई. सड़कों पर कीलें बिछा दी गई, जो कि पूरी तरह से निंदनीय है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकती और हरियाणा के किसानों और किसान नेताओं की गिरफ्तारी करने का प्रयास किया तो पूरे हरियाणा को जाम कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली जाने की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं, जैसे ही संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश आएंगे, वे दिल्ली कूच करेंगे. 

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर, तेजी से बढ़ रहे फल और सब्जियों के दाम

इस मूवमेंट में इलाके से हजारों ट्रेक्टर ट्रालियां लेकर दिल्ली जाएंगे. मनदीप नथवान ने सरकार से मांग की है कि तुरंत प्रभाव से सभी बेरिकेट हटाए जाएं और किसानों को दिल्ली जाने दिया जाए. उन्होंने कहा कि इतिहास उठाकर देख लो लाठी और गोली के दम पर आंदोलन को नहीं दबाया जा सकता.

वहीं बता दें कि किसानों के प्रदर्शन पर किसान नेता गुरनाम सिंह चारुनी ने कहा कि आज तीन फैसले लिए गए, पहला ये कि कल 3 घंटे के लिए हरियाणा के टोल फ्री दोपहर 12 बजे से शाम 3 बजे तक रखेंगे. 17 फरवरी को हर तहसील में दोपहर 12 बजे से ट्रैक्टर परेड होगी. वहीं उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को सभी किसान और मजदूर संगठनों की संयुक्त बैठक होगी. उसी बैठक में आगे के फैसले लिए जाएंगे.

Input: Ajay Mehta

Trending news