Optical Illusion:ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको मिली?
Advertisement

Optical Illusion:ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको मिली?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक छिपकली छिपी हुई है, जिसे आपको 05 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Optical Illusion:ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको मिली?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको छिपी हुई छिपकली को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक बाथरूम का सीन नजर आ रहा है, जिसमें नल के पास ब्रश रखा हुआ है. पहली नजर में जब आप तस्वीर को देखते हैं तो आपको नल और ब्रश नजर आता है, लेकिन इसमें कुछ और भी छिपा हुआ है. इस तस्वीर में एक छिपकली छिपी हुई है, जिसे आपको 05 सेकंड में खोजना है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे शेर के बीच में छिपा चूहा, आपको मिला क्या?

छिपकली मिली? अगर अब तक आप तस्वीर में छिपी हुई छिपकली को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश करें आपको छिपकली मिल जाएगी. 

अगर अभी भी आपको छिपकली नहीं मिली तो तस्वीर में नजर आ रहे ब्रश के ऊपर के हिस्से को ध्यान से देखें, अब तक शायद आपको छिपी हुई छिपकली मिल गई होगी. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 05 सेकंड में ही तस्वीर में छिपी हुई छिपकली को खोज लिया होगा. ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही पहेलियों को सुलझाने के लिए आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

Trending news